इस खिलाड़ी ने कर रखा है रोहित-द्रविड़ की नाक में दम, SL सीरीज में आखिरी बार आ रहा नजर!
Advertisement
trendingNow11123965

इस खिलाड़ी ने कर रखा है रोहित-द्रविड़ की नाक में दम, SL सीरीज में आखिरी बार आ रहा नजर!

IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को खुलकर मौके मिल रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी टीम में ऐसा है जिसने कप्तान रोहित के सिर में दर्द किया हुआ है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. रोहित शर्मा इसी सीरीज में पहले बार भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं. रोहित की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को खुलकर मौके मिल रहे हैं और वो शानदार प्रदर्शन भी करके दिखा रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी टीम में ऐसा है जिसने कप्तान रोहित के सिर में दर्द किया हुआ है. रोहित श्रीलंका सीरीज के बाद सबसे पहले इस खिलाड़ी को ही टीम से बाहर करेंगे. 

  1. भारत बनाम श्रीलंका सीरीज
  2. ये बल्लेबाज लगातार हो रहा फ्लॉप
  3. बाहर करके दम लेंगे रोहित

रोहित के लिए सिर दर्द बना ये खिलाड़ी

कप्तान रोहित की कप्तानी में वैसे तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी मौके मिल रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी को बाहर करने का निर्णय रोहित जल्द ही ले लेंगे. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रोहित के ही ओपनिंग पार्टनर मयंक अग्रवाल हैं. मयंक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और वो टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. पहले टेस्ट में मयंक सिर्फ 33 रन बनाकर आउट हो गए. उनके लिए दूसरा टेस्ट भी कुछ खास नहीं रहा और वो पहली पारी में 4 और फिर दूसरी पारी में 22 रन बनाकर चलते बने. अब ऐसा माना जा रहा है कि मयंक का टीम से बाहर होना लगभग तय है. 

बाहर बैठे हैं कई शानदार ओपनर

मयंक की जगह लेने के लिए कई बल्लेबाज तैयार हैं और उनका टीम से पत्ता काटा जाना तय है. रोहित शुभमन गिल जैसे बेहतरीन युवा बल्लेबाज को ओपनिंग पर उतार सकते हैं. वहीं केएल राहुल जैसा दिग्गज बल्लेबाज इस वक्त टीम से बाहर है. गिल की बात करें तो पहले भी भारतीय टेस्ट टीम में ज्यादातर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं. शुभमन गिल के पास बेहतरीन तकनीक के साथ खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. शुभमन गिल के अंदर रनों की भूख है. शुभमन गिल ने 10 टेस्ट मैचों में 4 अर्धशतक लगाते हुए कुल 558 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल का बेस्ट स्कोर 91 रन है. 

खुद बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

मयंक अग्रवाल के कारण पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ जाता है. मयंक अग्रवाल को चोटिल केएल राहुल की जगह टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हो रहे हैं. इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. अग्रवाल को बेंगलुरु में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद ही टीम से दफा किया जा सकता है. 

बहुत ही शानदार फॉर्म में है ये बल्लेबाज 

शुभमन अपनी क्लासिक बैटिंग के लिए फेमस हैं, उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. वह इससे पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. ऐसे में वह टीम को कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर बड़ी शुरुआत दिला सकते थे. अब उन्हें मौका ना देकर उनकी काबिलियत बर्बाद की जा रही है. शुभमन गिल को भारत का दूसरा विराट कोहली माना जाता है. ऐसे में वह टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम की मजबूत नींव बन सकते थे. 

शानदार बल्लेबाज हैं शुभमन गिल 

शुभमन गिल (Shubman Gill) बहुत ही शानदार बल्लेबाज है. उनकी क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. वह क्रीज पर आते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर देते हैं. गिल अभी सिर्फ 22 साल के ही हैं और उन्होंने  10 टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में शुभमन गिल और ज्यादा चमक सकते हैं. वहीं, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर थे.

Trending news