Rohit-Virat : फैंस के इंतजार की अग्निपरीक्षा, वर्ल्ड कप के बाद लंबे रेस्ट पर रोहित-विराट, मैदान पर कब लौटेंगे?
Advertisement
trendingNow12322749

Rohit-Virat : फैंस के इंतजार की अग्निपरीक्षा, वर्ल्ड कप के बाद लंबे रेस्ट पर रोहित-विराट, मैदान पर कब लौटेंगे?

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. इसके बाद बड़ा सवाल यह है कि ये दोनों बल्लेबाज अब कब मैदान पर नजर आएंगे. तो जवाब यह है की इसके लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

Rohit-Virat : फैंस के इंतजार की अग्निपरीक्षा, वर्ल्ड कप के बाद लंबे रेस्ट पर रोहित-विराट, मैदान पर कब लौटेंगे?

Rohit Virat Next Match : विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. इसके बाद बड़ा सवाल यह है कि ये दोनों बल्लेबाज अब कब मैदान पर नजर आएंगे. तो जवाब यह है की इसके लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये दोनों बल्लेबाज वनडे और टेस्ट सीरीज में ही खेलते नजर आएंगे और टीम इंडिया फिलहाल कोई वनडे या टेस्ट मैच नहीं खेलने वाली. ऐसे में आइए जानते हैं किस सीरीज में विराट और रोहित की जोड़ी मैदान पर नजर आ सकती है.

जिम्बाब्वे दौरे पर है भारत

भारत फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर गई है, जहां शुभमन गिल की कप्तानी में टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है. इस दौरे पर आईपीएल में धमाल मचाने वाले कई युवा स्टार्स को टीम में जगह दी गई है. अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश रेड्डी और ध्रुव जुरेल को पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है. वहीं, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन की बारबाडोस से लौटने में देरी के चलते पहले दो मैचों के लिए साई सुदर्शन, हर्षित राणा और जितेश शर्मा को स्क्वॉड से जोड़ा गया है.

श्रीलंका दौरे पर लौटेंगे विराट-रोहित?

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 14 जुलाई को खेलेगी. इसके बाद टीम को श्रीलंका के दौरे पर जाना है, जहां टीम टी20 इंटरनेशनल और वनडे सीरीज खेलेगी. हालांकि, इसके लिए टीम इंडिया के शेड्यूल और स्क्वॉड दोनों का ही ऐलान होना बाकी है. बात करें विराट और रोहित की तो इस दौरे इन दोनों दिग्गजों का खेलना मुश्किल लग रहा है. 

सितंबर में लौटेंगे मैदान पर!

पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी सितंबर में मैदान पर लौटेगी. बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर इसी महीने आएगी जिससे दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. इसकी शुरुआत 19 सितंबर को पहले टेस्ट मैच के साथ होगी. इस सीरीज में विराट और रोहित एक साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल व्यस्त रहने वाला है. आगे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें भारत दौरे पर आएंगी.

Trending news