Indian Cricket Team: चेतेश्वर पुजारा के सीने में ठंडक पहुंचायेगी जय शाह की ये बात
Advertisement
trendingNow12111486

Indian Cricket Team: चेतेश्वर पुजारा के सीने में ठंडक पहुंचायेगी जय शाह की ये बात

T20 World Cup 2024: BCCI सचिव जय शाह ने कन्फर्म कर दिया है कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की भारत की कप्तानी करेंगे. वहीं, हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान होंगे.

Indian Cricket Team: चेतेश्वर पुजारा के सीने में ठंडक पहुंचायेगी जय शाह की ये बात

Rohit Sharma: भारतीय टीम इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. 1 जून से इस ICC टूर्नामेंट की शुरुआत होगी, जबकि फाइनल मैच 29 जून को होगा. टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन BCCI सचिव जय शाह ने कन्फर्म कर दिया है कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो युवा खिलाड़ी हैं और फिट हैं उन्हें उन्हें रेड बॉल क्रिकेट खेलना होगा. कोई बहाना नहीं चलेगा. इसे सुनकर चेतेश्वर पुजारा को सुकून मिला होगा, जो जून 2023 से भारतीय टीम टीम का हिस्सा नहीं हैं.

रोहित ही करेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने यह कन्फर्म कर दिया है कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे. भारत के पास हार्दिक पंड्या के रूप में छोटे प्रारूप का पूर्ण कालिक कप्तान है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार के बाद विराट कोहली और रोहित जैसे सीनियर बल्लेबाजों ने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की. 

जय शाह ने कही ये बात 

जय शाह ने कहा, 'मैं कल लेटर लिखने वाला हूं, चेयरमैन सेलेक्टर्स, आपका कोच, कप्तान बोलेगा तो आपको रेड बॉल क्रिकेट खेलना पड़ेगा, जो फिट है, यंग हैं नखरे नहीं चलेंगे, ये सब कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर के लिए है. सबको खेलना पड़ेगा, सबको घरेलू क्रिकेट खेलना पड़ेगा.' जाहिर है यह सब ईशान किशन की वजह से शुरु हुआ है. वह हार्दिक पांड्या के साथ आगामी आईपीएल के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं, लेकिन रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम झारखंड का हिस्सा नहीं हैं.

पुजारा को इसलिए मिला होगा सुकून

बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि, पुजारा रणजी ट्रॉफी 2024 में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए जमकर रन बना रहे हैं. उन्होंने मौजूद रणजी सीजन की शुरुआत दोहरे शतक के साथ की थी. वह शानदार लय में हैं. उनके बल्ले से एक शतक भी इस रणजी सीजन में निकला चुका है. ऐसे में जय शाह का यह कहना कि घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा, पुजारा को सुकून देकर गया होगा. पुजारा की  टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद जगी होगी. बता दें कि पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला था और मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में भी उन्हें स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया.

Trending news