Rohit Sharma: भारत को 3 ICC ट्रॉफी जिताने वाले धोनी भी नहीं कर पाए ये कमाल, लेकिन रोहित ने कर दिखाया
Advertisement
trendingNow11936339

Rohit Sharma: भारत को 3 ICC ट्रॉफी जिताने वाले धोनी भी नहीं कर पाए ये कमाल, लेकिन रोहित ने कर दिखाया

World Cup 2023, IND vs ENG: रोहित शर्मा मौजूदा समय में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने लगातार 6 मुकाबले भी अपने नाम कर लिए हैं. इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में रोहित ने ऐसा कमाल कर दिखाया, जो एमएस धोनी और विराट कोहली भी नहीं कर पाए हैं.

Rohit Sharma: भारत को 3 ICC ट्रॉफी जिताने वाले धोनी भी नहीं कर पाए ये कमाल, लेकिन रोहित ने कर दिखाया

Rohit Sharma Captaincy Record: भारतीय टीम ने रविवार(29 अक्टूबर) को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 100 रनों के बड़े अंतर से इंग्लैंड को धो डाला. इस मैच में रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 87 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. रोहित शर्मा ने इस मैच में जीत के साथ ही अपने नाम ऐसा रिकॉर्ड कर लिया, जो भारत को तीन ICC ट्रॉफी जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पाए हैं. यहां तक की कोहली भी ऐसा नहीं कर पाए हैं.

रोहित ने किया ये बड़ा कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा भारत की 100वीं बार कप्तानी कर रहे थे. बतौर भारतीय कप्तान उन्होंने 100वें मैच में जीत दर्ज की. इसके साथ ही वह कप्तानी करते हुए 100वें मैच में जीत दर्ज कर वाले खिलाड़ी बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को 100वें मैच में कप्तानी करते हुए हार मिली थी. धोनी ने बतौर कप्तान अपना 100वां मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था. वहीं, कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इन दोनों ही मुकाबलों में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

इस खास क्लब में शामिल 'हिटमैन'

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा का बतौर भारतीय कप्तान 100वां मैच था. इसके साथ ही वह भारत के लिए 100 या इससे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वह भारत के ऐसे 7वें कप्तान हैं जिन्होंने 100 मैच खेले हैं. इनसे पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली, सौरव गांगुली, कपिल देव और राहुल द्रविड़ भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. सबसे ज्यादा मैच टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी ने खेले हैं. उन्होंने 332 मुकाबलों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी.

गेंदबाजों ने इंग्लैंड को किया पस्त

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 87 और सूर्यकुमार यादव के जुझारू 49 रनों की बदौलत टीम ने 9 विकेट पर 229 रन बनाए. इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड की किसी बल्लेबाज को सेट तक होने का मौका नहीं दिया. दोनों गेंदबाज एक के बाद एक विकेट चटकाते चले गए. इंग्लैंड के बल्लेबाज मात्र 129 रनों पर ही पवेलियन लौट गए. भारत ने यह मैच 100 रनों से अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके, जबकि बुमराह ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को चलता किया. कुलदीप यादव को 2 और रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला.

Trending news