World Record: ये 3 विस्फोटक बल्लेबाज तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा के 264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल
Advertisement
trendingNow11388776

World Record: ये 3 विस्फोटक बल्लेबाज तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा के 264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Hitman Rohit Sharma: वनडे क्रिकेट में आज तक कोई भी बल्लेबाज रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है. लेकिन ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के 264 रनों की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों पर:

Rohit Sharma

Rohit Sharma, World Record: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है. जब तक वो क्रीज पर रहते हैं, तब तक स्कोर बोर्ड लगातार चलता ही रहता है. रोहित शर्मा ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे मैच में 264 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेली थी. तब से लेकर अब तक 8 साल बीत चुके हैं, लेकिन कोई भी वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को छू तक नहीं पाया है. रोहित शर्मा की वनडे में 264 रनों की ऐतिहासिक पारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी तक अजेय है. वनडे क्रिकेट में आज तक कोई भी बल्लेबाज रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है. लेकिन ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के 264 रनों की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों पर:

1. जोस बटलर

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज और मौजूदा कप्तान जोस बटलर रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में 264 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. जोस बटलर ने  157 वनडे मैचों में 4245 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 162 रन रहा है. जोस बटलर में पूरी काबिलियत है कि वह रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में 264 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अगर जोस बटलर का बल्‍ला चला तो वह कुछ भी कर सकते हैं.

2. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्के लगाते हैं. सूर्यकुमार यादव में पूरी काबिलियत है कि वह रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में 264 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा करते हैं. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है.

3. डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर में पूरी काबिलियत है कि वह रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में 264 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. डेविड वॉर्नर ने  138 वनडे मैचों में 5799 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 179 रन रहा है. डेविड वॉर्नर के नाम वनडे क्रिकेट में 18 शतक और 26 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. ऐसे में रोहित का यह 264 रनों का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर भी तोड़ सकते हैं.

Trending news