Ruturaj Gaikwad: धोनी से ये बात सीख आया बड़ा बदलाव, 1 ओवर में 7 छक्के ठोकने वाले ऋतुराज ने खोला राज
topStories1hindi1461925

Ruturaj Gaikwad: धोनी से ये बात सीख आया बड़ा बदलाव, 1 ओवर में 7 छक्के ठोकने वाले ऋतुराज ने खोला राज

Maharastra vs Uttar Pradesh: ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए. अब ऋतुराज ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान दिया है. 

Ruturaj Gaikwad: धोनी से ये बात सीख आया बड़ा बदलाव, 1 ओवर में 7 छक्के ठोकने वाले ऋतुराज ने खोला राज

Ruturaj Gaikwad On MS Dhoni: ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए हैं. अब ऋतुराज गायकवाड़ ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान दिया है. ऋतुराज ने धोनी से एक शानदार चीज सीखी है. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया ये बयान 

ऋतुराज गायकवाड़ का कहना है कि जब टीम मुश्किल दौर से गुजर रही हो, तब भी महेंद्र सिंह धोनी उसी तरह का आचरण बनाए रखते हैं, जैसे कि जब सीएसके ने नए कप्तान रवींद्र जडेजा के तहत आईपीएल 2022 में खराब शुरूआत की थी, जिन्होंने अभियान के बीच में ही कप्तान बने थे. 

टीम का माहौल रहता है समान 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में, ऋतुराज गायकवाड़ ने याद किया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के शांत व्यवहार ने उन्हें आईपीएल में अपने CSK कप्तान को एक्शन में देखकर प्रभावित किया. गायकवाड़ ने कहा, 'जीतें या हारें, धोनी ने सुनिश्चित किया कि टीम का माहौल समान रहे. हां, निश्चित रूप से बहुत निराशा हुई, लेकिन कोई नकारात्मकता नहीं थी. कई बार जब आप हारते रहते हैं, तो टीम के भीतर अलग-अलग ग्रुप बन जाते हैं, लेकिन CSK में ऐसा नहीं हुआ. 

मैच हारने के बाद धोनी करते हैं ये काम 

2021 से CSK के साथ जुड़े ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, 'हर कोई एक मैच हारने के बाद 10-15 मिनट के लिए थोड़ा शांत रहता था, लेकिन माही भाई प्रेजेंटेशन से वापस आने के बाद हमें बताते थे, 'आराम करो लड़कों, ऐसा होता है.' उन्होंने कहा कि धोनी मैच के बाद की टीम की बैठक को छोटा रखने की कोशिश करते हैं और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं कि हर मैच जीतना संभव नहीं है.

मैदान पर रहते हैं शांत 

अपने लंबे क्रिकेट करियर के दौरान भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न केवल अपने कौशल से बल्कि अपने स्वभाव से भी कई खिलाड़ियों को प्रभावित और प्रेरित किया है. एक चीज जिसने सबका ध्यान खींचा है वह पूर्व भारतीय कप्तान का तनावपूर्ण परिस्थिति और जीत में मैदान पर शांत व्यवहार दिखाना, जिसने उन्हें कैप्टन कूल का नाम दिया. 

एक ओवर में लगाए 7 छक्के 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस मैच में 159 गेंद पर नाबाद 220 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 16 छक्के देखने को मिले. ऋतुराज ने स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए, जिसमें एक नो बॉल शामिल थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news