इस खतरनाक बल्लेबाज ने मैच के बीच की अपने जीजा की 'पिटाई', फिर खेली 113 रनों की पारी
topStories1hindi1543427

इस खतरनाक बल्लेबाज ने मैच के बीच की अपने जीजा की 'पिटाई', फिर खेली 113 रनों की पारी

Faf Du Plessis in SA20 League: SA20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में फाफ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपने जीजा को भी नहीं छोड़ा और उनकी जमकर पिटाई की. 

इस खतरनाक बल्लेबाज ने मैच के बीच की अपने जीजा की 'पिटाई', फिर खेली 113 रनों की पारी

क्रिकेट के खेल में आपको कई दिलचस्प किस्से और कहानियां देखने को मिल जाती हैं. हालांकि, आपने ऐसा शायद ही कभी नहीं सुना होगा कि किसी बल्लेबाज ने मैच में अपने जीजा की जबरदस्त धुनाई की हो. लेकिन ये कहानी सच है. वर्तमान में खेले जा रहे SA20 लीग में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में जीजा साले के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला.

इस मैच में साउथ अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी फाफ डू प्लेसी ने धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया. जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में फाफ डू प्लेसी जोबर्ग की तरफ से खेल रहे थे और उनकी विरोधी टीम में एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा था जो रिश्ते में उनका जीजा लगता है.

फाफ ने इस मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपने जीजा को भी नहीं छोड़ा और उनकी जमकर पिटाई की. 38 साल के इस बल्लेबाज ने 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ सेंचुरी ठोक डाली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 8 छक्के की मदद से 58 गेंदों पर 113 रन बनाए. उन्होंने 195 की तूफानी स्ट्राइक रेट से ये पारी खेली.

250 की स्ट्राइक रेट से की जीजा की पिटाई

इस मैच में हार्डस विल्जोन डरबन सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे थे. फाफ ने हार्डस विल्जोन की गेंदों की जमकर धुनाई की. हार्डस विल्जोन की शादी डुप्लेसी की बहन से हुई है. ऐसे में वो हार्डस विल्जोन के साले लगते हैं. मैच के दौरान हार्डस विल्जोन की गेंद पर फाफ ने 250 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. फाफ ने हार्डस विल्जोन की 14 गेंदों पर 36 रन बना डाले. 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद बल्लेबाजी के उतरी जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने फाफ डू प्लेसी की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 5 गेंद रहते ही ये मैच अपने नाम कर लिया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news