एक समय क्रिकेट में रहता था श्रीलंका का डंका, अब बांग्लादेश से हारने पर भड़के Sanath Jayasuriya
Advertisement

एक समय क्रिकेट में रहता था श्रीलंका का डंका, अब बांग्लादेश से हारने पर भड़के Sanath Jayasuriya

एक समय की सबसे बहतरीन क्रिकेट खेलने वाली टीमों में से आने वाली श्रीलंकाई टीम आजकल बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. ये टीम बांग्लादेश जैसी टीम से भी हार जा रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक समय की सबसे बहतरीन क्रिकेट खेलने वाली टीमों में से आने वाली श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम आजकल बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. आज से कुछ ही साल पहले ऐसा कोई आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट नहीं होता था, जिसके फाइनल तक का सफर श्रीलंकाई टीम तय ना करती हो. लेकिन अब हालत ऐसी है कि ये टीम बांग्लादेश (Bangladesh) जैसी टीम से भी हार जा रही है.  

  1. बांग्लादेश से हारा श्रीलंका
  2. बुरी तरह भड़के जयसूर्या
  3. पहले शानदार थी श्रीलंकाई टीम 

बुरी तरह भड़के जयसूर्या 

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज हारने पर कुसल परेरा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम की आलोचना की है. श्रीलंका को पहली बार बांग्लादेश के हाथों सीरीज गंवानी पड़ी है. जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने कहा, 'एक पूर्व खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मेरे लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहली सीरीज हार को पचाना बहुत मुश्किल है. देश की साख दावं पर है. लड़कों को आखिर तक लड़ना होगा.'

बांग्लादेश से हारा श्रीलंका

बांग्लादेश ने मुस्ताफिजुर रहमान (3/16) और मेहदी हसन (3/28) की शानदार गेंदबाजी तथा मुशफिकुर रहीम (125) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मुकाबले में मंगलवार को श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 127 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 125 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर के दौरान बारिश ने मैच में खलल डाला और खेल को रोकना पड़ना.

कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ और मैच 40 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 141 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती.

Trending news