टी20 वर्ल्ड कप से पहले नेपाल में बवाल, सड़कों पर उतरे गुस्साए फैंस, जानें क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow12270911

टी20 वर्ल्ड कप से पहले नेपाल में बवाल, सड़कों पर उतरे गुस्साए फैंस, जानें क्या है पूरा मामला?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में घंटों की गिनती धीरे-धीरे कम हो रही है. सभी टीमों ने मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी कमर कस ली है. लेकिन कई फैंस के दिलों पर राज करने वाली नेपाल टीम के लिए एक के बाद एक बैड न्यूज तैयार हो रही हैं. क्रिकेट प्रेमी नेपाल में सड़कों पर उतर चुके हैं.

 

Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane Visa: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में घंटों की गिनती धीरे-धीरे कम हो रही है. सभी टीमों ने मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी कमर कस ली है. लेकिन कई फैंस के दिलों पर राज करने वाली नेपाल टीम के लिए एक के बाद एक बैड न्यूज तैयार हो रही हैं. यूएस एम्बेसी ने एक बार फिर नेपाल के जाने-माने क्रिकेटर संदीप लामिछाने का वीजा रिजेक्ट कर दिया है. पहली बार सिर्फ संदीप लामिछाने ने इसका विरोध किया था, लेकिन अब फैंस भी सड़कों पर उतर आए हैं और पीएम आवास के बाहर बखेड़ा खड़ा कर दिया है.

टूटा संदीप लामिछाने का सपना

संदीप लामिछाने नेपाल टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन अब उनका सपना अधूरा रह जाएगा. लामिछाने रेप केस से बरी होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में फिर से नेशनल ड्यूटी पर लौटने की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा एप्लाई किया था, लेकिन यूएस एम्बेसी ने इसे दोबारा रद्द कर दिया है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में वापसी की उम्मीद कर रहे लामिछाने के लिए लगभग दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. क्रिकनेपाल डॉट कॉम की खबर के मुताबिक वीजा न देने के विरोध में क्रिकेट फैंस पीएम के आवास के बाहर प्रोटेस्ट करते दिख रहे हैं.

क्यों नहीं मिल रहा वीजा? 

साल 2022 लामिछाने के लिए बुरे सपने की तरह साबित हुआ. इस साल एक लड़की ने लामिछाने पर रेप के गंभीर आरोप लगा दिए थे. उसने अपनी उम्र 17 साल बताई थी. जिसके चलते लामिछाने को पुलिस ने धर दबोचा, उन्हें 8 साल की सजा भी सुना दी गई थी. लेकिन इस साल की शुरुआत में हाई कोर्ट ने क्रिकेटर पर लगे सभी आरोपों को झूठा साबित कर लामिछाने को बरी कर दिया. लेकिन इसके बावजूद उन्हें विदेश यात्रा के लिए वीजा नहीं मिल रहा है. 

संदीप लामिछाने ने किया था पोस्ट

संदीप लामिछाने ने पहली बार वीजा रिजेक्ट होने पर यूएस एम्बेसी के खिलाफ एक्स पर एक पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा, 'नेपाल में यूएस एम्बेसी ने एक बार फिर वह काम किया है, जो उन्होंने 2019 में किया था. उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा नहीं दिया. दुर्भाग्यपूर्ण, मुझे नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों के लिए खेद है.'

vs

Mitchell Marsh

Social Media Score

Scores
Over All Score 20
Digital Listening Score27
Facebook Score18
Instagram Score53
X Score0
YouTube Score0

vs

Virat Kohli

Social Media Score

Scores
Over All Score 76
Digital Listening Score89
Facebook Score88
Instagram Score89
X Score88
YouTube Score0

TAGS

Trending news