पूर्व कोच की कप्तान कोहली और शास्त्री को सलाह- इस गेंदबाज पर ध्यान दो

भारत के पूर्व कोच और क्रिकेटर ने कहा कि किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए कप्तान और कोच का समर्थन बहुत मायने रखता है.

पूर्व कोच की कप्तान कोहली और शास्त्री को सलाह- इस गेंदबाज पर ध्यान दो

नई दिल्ली: भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कुछ महीने पहले कहा था कि कुलदीप यादव टीम इंडिया के नंबर-1 स्पिनर हैं. कोच का ऐसा बयान किसी भी खिलाड़ी के लिए गर्व का विषय हो सकता है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए भी यह खुशी की बात रही होगी. लेकिन यही गेंदबाज इन दिनों टीम इंडिया से कुछ दूर होता दिख रहा है. भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगड़ इस बात को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मुख्य कोच रवि शास्त्री को इस गेंदबाज पर ध्यान देने की सलाह दी है. 

47 साल के संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) पिछले कुछ महीने तक भारतीय टीम के बैटिंग कोच थे. अब वे स्टार स्पोर्टस के लिए कॉमेंट्री करते हैं. उन्होंने किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए कप्तान और कोच का समर्थन बहुत मायने रखता है. खासकर, यदि वह खिलाड़ी मैचविनर भी है तो उस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है. 

यह भी पढ़ें: विराट, रोहित या पुजारा नहीं, मयंक के नाम रहा यह साल; जानें कैसे बने ‘टेस्ट में बेस्ट’ 

संजय बांगड़ ने कहा, ‘मैं कुलदीप यादव का बड़ा प्रशंसक हूं. उनका वनडे क्रिकेट में स्ट्राइक रेट बहुत ही शानदार है. वे सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. हमने इंग्लैंड में जो मैच जीते, उनमें कुलदीप का प्रदर्शन देखिए. इंग्लैंड में विपक्षी बल्लेबाज उनसे खौफ खाते थे.’ 

संजय बांगड़ ने आगे कहा, ‘मैं कुलदीप यादव को अब भी बाहर नहीं मानूंगा. आईपीएल के पिछले सीजन में उनके कुछ मैच खराब रहे. इसका असर उनके आत्मबल पर पड़ा. लेकिन आने वाले आईपीएल में चीजें बदल सकती हैं. यदि वे अगले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम से बाहर रख पाना बहुत मुश्किल होगा.’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.