IND vs SA: इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल करने पर उठे सवाल, तीसरे वनडे से बाहर करने की मांग
Advertisement

IND vs SA: इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल करने पर उठे सवाल, तीसरे वनडे से बाहर करने की मांग

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 (Team India Playin 11) में एक सीनियर गेंदबाज को शामिल करने पर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सवाल उठाए हैं.

IND vs SA: इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल करने पर उठे सवाल, तीसरे वनडे से बाहर करने की मांग

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) में टीम इंडिया (Team India) की करारी हार के बाद क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने रविचंद्रन अश्विन  (Ravichandran Ashwin)  को टीम में वापस लाने के नेशनल के विचार की आलोचना की. 

  1. 'लय में नहीं दिखे अश्विन'
  2. गेम चेंजर स्पिनर की मांग
  3. 'कुलदीप की हो वापसी'

'लय में नहीं दिखे अश्विन'

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, ‘अश्विन गेंदबाजी की लय में नहीं है, मुझे नहीं लगता की सेलेक्टर्स को तीसरे मैच में उन्हें खिलाना चाहिए, उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मौका देना चाहिए.’ अश्विन ने चार साल से अधिक समय के बाद इस सीरीज में वापसी की. हालांकि, 35 साल खिलाड़ी ने मैच में ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं की है.

fallback

टीम इंडिया ने सीरीज हारी

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. दोनों मैचों में, भारतीय टीम के गेंदबाजों ने ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है. वहीं, अश्विन ने दो मैचों में क्रमश: 1/52 और 0/68 के आंकड़े के साथ वापसी की.

'भारत को चाहिए गेम चेंजर स्पिनर'

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के हवाले से कहा, ‘ऐसा नहीं है कि उन्होंने वापसी के लिए कोई अच्छा खेल खेला है. उम्मीद है, अब भारत को अहसास होगा कि उसके पास कोई ऐसा स्पिनर नहीं है, जो खेल के रुख को बदल सके.’

'कुलदीप की हो वापसी'

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आगे कहा कि भारत को बीच के ओवरों को सुलझाने के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को वापस लाना चाहिए. ‘भारत को मैच में वापसी की जरूरत है, क्योंकि उसे मिडिल ओवर्स में विकेट मिलते थे.’ इसलिए भारत का स्पिन अटैक बेस्ट नहीं है और अश्विन के पास इसका लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है, लेकिन युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सफेद बॉल के लिए एक सफल गेंदबाज रहे हैं.’ मांजरेकर ने कहा, ‘भारतीय टीम में कुलदीप यादव की वापसी की जा सकती है.’
 

fallback

Trending news