Jasprit Bumrah : 'बुमराह और उनमें अंतर...', जस्सी की किससे तुलना करने लगे मांजरेकर? कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow12302525

Jasprit Bumrah : 'बुमराह और उनमें अंतर...', जस्सी की किससे तुलना करने लगे मांजरेकर? कह दी ये बड़ी बात

T20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म  दिख रहे टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह पर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान आया है. उनका कहना है कि भारत भाग्यशाली है कि उनके पास बुमराह जैसा टॉप क्लास बॉलर है.

Jasprit Bumrah : 'बुमराह और उनमें अंतर...', जस्सी की किससे तुलना करने लगे मांजरेकर? कह दी ये बड़ी बात

Sanjay Manjrekar Statement : पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि भारतीय टीम भाग्यशाली है जिसके पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में बाकी गेंदबाजों से मीलों आगे है. बात दें कि बुमराह ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 के पहले मैच में चार ओवर में सात रन देकर तीन विकेट लिये. भारत ने यह मैच 47 रन से जीता. इससे पहले बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-ए के मैच में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए बड़ी सफलताएं दिलाकर मैच जिताया था.

मांजरेकर ने दिया बयान 

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'कई मैचों में हमने चौके नहीं गंवाये. उनके और बाकी तेज गेंदबाजों के बीच का अंतर देखिये. दुनिया के बाकी टॉप गेंदबाजों को देखें तो बुमराह और उनमें काफी अंतर है. भारत भाग्यशाली है कि उसके पास बुमराह जैसा गेंदबाज है.' भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने बुमराह को लेकर कहा, 'अपनी गेंदबाजी को वह किस कदर बखूबी समझता है, वह पता चलता है. उसने हर बल्लेबाज के खिलाफ स्टडी की हुई है और रणनीति पर सटीक अमल कर रहा है. यह आसानी से नहीं होता. पूरे टूर्नामेंट में उसने बहुत कम चौके छक्के दिये हैं.' 

सूर्यकुमार की भी हुई तारीफ

सूर्यकुमार यादव के बारे में मांजरेकर ने कहा कि उसकी मौजूदगी से भारत को फायदा मिल रहा है. उन्होंने कहा, 'भारत के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक है. कठिन पिच पर सामने फॉर्म में चल रहा राशिद खान जैसा गेंदबाज हो, तब पता चलता है कि सूर्यकुमार के टीम में होने का क्या फायदा है. वह हमेशा छक्के लगाने की फिराक में नहीं रहता, बल्कि डटकर संयमित पारी भी खेलता है.' कुंबले ने कहा, 'सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज की जरूरत चौथे नंबर पर रहती है. इससे विरोधी गेंदबाजों पर दबाव बनता है, क्योंकि सूर्या को रन बनाने से रोकना आसान नहीं है.'

8 विकेट झटक चुके हैं बुमराह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए अर्शदीप सिंह के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही हैं. उन्होंने अब तक 8 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है, जबकि अर्शदीप सिंह 10 विकेट चटका चुके हैं. वहीं, हार्दिक के खाते में 7 विकेट हैं. तेज गेंदबाजी में इन तीनों की जोड़ी कमाल कर रही है, जिसकी अब तक सभी मैचों की जिताने में अहम भूमिका भी रही है.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Jasprit Bumrah

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score65
Facebook Score66
Instagram Score65
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news