Team India: टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को लगातार गलत साबित कर रहा ये खिलाड़ी, बल्ले से मचा रहा कोहराम
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को लगातार गलत साबित कर रहा ये खिलाड़ी, बल्ले से मचा रहा कोहराम

Indian Cricket Team: भारत के एक धाकड़ बल्लेबाज ने एक बाद फिर टीम इंडिया में वापसी करने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. ये खिलाड़ी इस समय काफी शानदार फॉर्म में है. 

Photo (BCCI)

Team India A vs New Zealand A: टीम इंडिया (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से होने जा रही है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच भी खेले जाएंगे जिसके लिए टीम का ऐलान होनो बाकी है. इसी बीच एक भारतीय खिलाड़ी ने इस सीरीज में चुने जाने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है. इस खिलाड़ी को लगातार टीम में जगह नहीं मिलती है. ये खिलाड़ी ना एशिया कप में टीम का हिस्सा था और ना ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम जगह बना सका है. 

इस खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया कोहराम 

हाल ही में इंडिया ए टीम और न्यूजीलैंड ए के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. इस सीरीज में इंडिया ए 3-0 से बाजी मारी. सीरीज का आखिरी मैच मंगवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में  खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 106 रनों से जीत मिली. आखिरी मैच में टीम की जीत के हीरो धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) रहे. संजू सैमसन (Sanju Samson) को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया था. 

न्यूजीलैंड गेंदबाजों पर पड़े भारी 

इस मैच में इंडिया ए मे  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए थे. टीम की ओर से संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 68 गेंद पर सर्वाधिक 54 रन बनाए. अपनी पारी में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक चौका और दो छक्के जड़े. वहीं इस सीरीज की बात की जाए तो उन्होंने तीन मैचों में 60.00 की औसत से 120 रन बनाए. संजू सैमसन (Sanju Samson) इस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे. 

टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने पर कही थी ये बात

27 वर्षीय संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने पर द वीक से कहा था, 'यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो जाता है. भारतीय टीम में जगह पाना असल में काफी चुनौती भरा है. होड़ का स्तर काफी है. अभी टीम में मौजूद खिलाड़ियों के अंदर भी बहुत प्रतिस्पर्धा है. जब ये चीजें होती हैं, तो खुद पर ध्यान देना जरूरी है. मैं जिस तरह का प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं. मैं अभी और सुधार करना चाहता हूं.' उन्होंने इस सीरीज में शानदार खेल से एक बार फिर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news