खत्म होगा इस भारतीय 'रन मशीन' का इंटरनेशनल करियर! टीम इंडिया में नहीं हुआ सेलेक्शन
Advertisement

खत्म होगा इस भारतीय 'रन मशीन' का इंटरनेशनल करियर! टीम इंडिया में नहीं हुआ सेलेक्शन

केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज की मौजूदगी में एक ऐसे खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जा रहा है जिसने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में धमाल मचा दिया था.

 

खत्म होगा इस भारतीय 'रन मशीन' का इंटरनेशनल करियर! टीम इंडिया में नहीं हुआ सेलेक्शन

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकार टीम इंडिया (Team India) अब आगे की तैयारी में हैं. भारतीय फैंस को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज का बेसब्री से इंतजार है. 

  1. भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज
  2. सैमसन को नहीं मिली जगह
  3. खत्म होगा संजू का करियर

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड (New Zealand ) के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका. इसमें रोहित शर्मा को कप्तान और केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है. विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया.

भारतीय 'रन मशीन' को नहीं मिली जगह

बड़े चेहरों को आराम देने के बावजूद एक ऐसे बल्लेबाज को टीम इंडिया (Team India) में जगह नहीं मिली जिसने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रनों की बारिश कर दी थी. हम बात कर रहे हैं संजू सैमसन (Sanju Samson) की, जिन्हें सेलेक्शन के दौरान नजरअंदाज कर दिया गया.

IPL 2021 में रनों की बरसात

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल 2021 में 14 मैच खेले, जिसमें 40.33 की औसत और 136.72 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए. इस दौरान उन्हें 1 सेंचुरी और 2 फिफ्टी अपने नाम की, उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 119 रहा.
 

fallback

 

सैमसन को क्यों नहीं मिला मौका?

संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया (Team India) में शामिल न करने की सबसे बड़ी वजह ये है कि भारतीय स्क्वाड में केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में चौथे खिलाड़ी की जगह नहीं बनती. इंटरनेशनल लेवल पर सैमसन की परफॉरमेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है, ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें तरजीह नहीं दे रहे हैं.

खत्म होगा इंटरनेशनल करियर?

संजू सैमसन (Sanju Samson) अगर इसी तरह नजरअंदाज किए गए और उनके कंपिटीटर्स का शानदार फॉर्म यूं ही बरकरार रहा तो टीम इंडिया में केरल के इस खिलाड़ी की वापसी  मुश्किल हो जाएगी. ऐसे में उनका इंटरनेशनल करियर जल्द खत्म हो सकता.

fallback

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविंचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

Trending news