Video: सरफराज-कोहली की जिद के आगे रोहित की एक न चली, DRS लिया तो हर कोई रह गया हैरान
Advertisement
trendingNow12486400

Video: सरफराज-कोहली की जिद के आगे रोहित की एक न चली, DRS लिया तो हर कोई रह गया हैरान

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के MCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान एक मौका ऐसा आया जब सरफराज खान और विराट कोहली की जिद के आगे कप्तान रोहित शर्मा की बिल्कुल न चली और उन्हें DRS रिव्यू लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Video: सरफराज-कोहली की जिद के आगे रोहित की एक न चली, DRS लिया तो हर कोई रह गया हैरान

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के MCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान एक मौका ऐसा आया जब सरफराज खान और विराट कोहली की जिद के आगे कप्तान रोहित शर्मा की बिल्कुल न चली और उन्हें DRS रिव्यू लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. जब थर्ड अंपायर का फैसला आया तो हर कोई हैरान रह गया. सरफराज खान और विराट कोहली की वजह से टीम इंडिया को विल यंग का बहुमूल्य विकेट मिल गया. इस घटना का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सरफराज-कोहली की जिद के आगे रोहित की एक न चली

दरअसल, ये वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 24वें ओवर का है. टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर रविचंद्रन अश्विन इस दौरान गेंदबाजी के लिए आए. हुआ यूं कि 24वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की आखिरी गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी. रविचंद्रन अश्विन की इस गेंद पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विल यंग उछाल की वजह से बीट हो गए. अश्विन की लेग स्टंप के बाहर जाती गेंद को खेलने के चक्कर में विल यंग के बल्ले का किनारा लग गया. इसके बाद गेंद को विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने कैच कर लिया. कैच लेने के बाद ऋषभ पंत और कप्तान रोहित शर्मा ने कोई अपील नहीं की.

DRS लिया तो हर कोई रह गया हैरान

इसी बीच शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे सरफराज खान और गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने जोरदार अपील की. रविचंद्रन अश्विन इस दौरान थोड़ी दुविधा में दिखे, लेकिन सरफराज खान DRS लेने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के सामने जिद करने लगे. तभी पीछे से विराट कोहली भी आकर सरफराज खान का साथ देने लगे. स्टंप माइक में भी सरफराज खान को कप्तान रोहित शर्मा से यह कहते सुना गया कि भैया मैं बोल रहा हूं ना. सरफराज खान और विराट कोहली की जिद के आगे कप्तान रोहित शर्मा की बिल्कुल न चली और उन्हें DRS रिव्यू लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

साफ आउट थे विल यंग

वीडियो रिप्ले में देखा गया कि रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विल यंग के बल्ले का बारीक सा किनारा लगा है. थर्ड अंपायर ने इसके बाद अपना फैसला सुनाया और टीम इंडिया को विल यंग का विकेट मिल गया. विल यंग 45 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए. इस घटना का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी सौंपी है. बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में कीवी टीम ने भारत को बड़ा झटका देते हुए 8 विकेट से हराया था. न्यूजीलैंड की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत अगर पुणे में दूसरा टेस्ट मैच भी हार गया तो वह साल 2012 के बाद अपने ही घर में पहली बार कोई टेस्ट सीरीज गंवा देगा. वहीं, भारत को अब सीरीज में बने रहने के लिए पुणे में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. भारत को इसके बाद टेस्ट सीरीज जीतने के लिए मुंबई में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच भी फतह करना होगा.

Trending news