Niraj odedra: बरमूडा टीम ने वर्ल्ड कप जीतने के लिए लिया बड़ा फैसला, इस भारतीय दिग्गज को बनाया कोच
Advertisement

Niraj odedra: बरमूडा टीम ने वर्ल्ड कप जीतने के लिए लिया बड़ा फैसला, इस भारतीय दिग्गज को बनाया कोच

Niraj Odedra: बरमूडा क्रिकेट देश ने भारतीय दिग्गज खिलाड़ी नीरज ओडेड्रा को अपनी टीम का कोच बनाया है. बरमूडा टीम 2024 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए प्रयासरत है. 

File Photo

Niraj Odedra: बरमूडा ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लक्ष्य के साथ सौराष्ट्र के नीरज ओडेड्रा को नेशनल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. नीरज 2015 से सौराष्ट्र के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे और मौजूदा सत्र में टीम के मुख्य कोच थे.

भारतीय दिग्गज बना कोच 

भारत ए के पूर्व और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के मौजूदा कोच सितांशु कोटक के साथ नीरज ने पिछले एक दशक में सौराष्ट्र की लाल गेंद की टीम को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया और इस दौरान 2020 में टीम ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब भी जीता.सौराष्ट्र की टीम 2021-2022 में कम मुकाबलों के रणजी सत्र में नॉकआउट में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन टीम ने पहली बार सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाई और 50 ओवर के टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भी पहुंची.

बरमूडा ने जुड़ना बड़ी जिम्मेदारी 

नीरज ओडेड्रा ने पीटीआई से कहा, ‘बरमूडा राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनना बड़ी जिम्मेदारी और बड़े सम्मान की बात है. (भारत में) ऑफ सत्र के दौरान इस बड़े मौके को स्वीकार करने की स्वीकृति देने के लिए मैं सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का आभारी हूं.’ सौराष्ट्र के लिए 1998 और 2003 के बीच 26 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले नीरज सोमवार को बरमूडा रवाना होंगे. बीसीबी के साथ नीरज का अनुबंध एक जुलाई से 15 सितंबर तक होगा, लेकिन संभावना है कि उन्हें भविष्य में लंबा अनुबंध मिल सकता है. 

2007 में लिया था वर्ल्ड कप में हिस्सा 

बरमूडा के लिए क्रिकेट नया खेल नहीं है. यह देश 1966 से इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद का एसोसिएट सदस्य है और 2007 में देश की नेशनल टीम ने वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और भारत के खिलाफ भी खेली. नीरज को वर्ल्ड कप मंच पर टीम को वापसी कराने की जिम्मेदारी दी गई है और देश का ध्यान 2024 टी20 आईसीसी वर्ल्ड कप पर है.

खिलाड़ियों को देंगे कोचिंग 

बरमूडा पहुंचने के तुरंत बाद नीरज अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफाइंग की तैयारी के लिए 35-40 खिलाड़ियों के समूह के साथ काम शुरू करेंगे. नवीनतम आईसीसी टी20 रैंकिंग में बरमूडा 34वें नंबर की टीम है. नीरज ने कहा, ‘मुख्य लक्ष्य कनाडा जैसी टीम को हराने का है, जो क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में हमारा मुख्य  है.' 

(इनपुट: भाषा)

Trending news