Shahid Afridi: इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल, शाहिद अफरीदी को बनाया चीफ सेलेक्टर
Advertisement
trendingNow11499605

Shahid Afridi: इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल, शाहिद अफरीदी को बनाया चीफ सेलेक्टर

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें पीसीबी ने चीफ सेलेक्टर बनाया है. अफरीदी को मोहम्मद वसीम के हटाए जाने के बाद यह जिम्मा सौंपा गया है. 

Shahid Afridi (Twitter)

Shahid Afridi, Chief Selector PCB: करीब 22 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का पीसीबी में कद बढ़ गया है. उन्हें शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अंतरिम तौर पर चीफ सेलेक्टर बनाने का फैसला लिया. पीसीबी ने पिछली चयन समिति को हटा दिया है. इंग्लैंड से अपने ही घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को मिली करारी हार के कुछ ही दिनों बाद यह फैसला लिया गया.

वसीम की जगह मिली जिम्मेदारी

42 साल के शाहिद अफरीदी को मोहम्मद वसीम की जगह चीफ सेलेक्टर बनाया गया है. पीसीबी मैनेजमेंट ने बड़े बदलाव करते हुए पिछली चयन समिति को हटा दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की सीरीज हार के बाद ही रमीज राजा को पीसीबी के प्रमुख के पद से बर्खास्त कर दिया गया. उनकी जगह नजम सेठी को नया प्रमुख नियुक्त किया गया है. नजम इससे पहले भी शीर्ष पद पर रह चुके हैं.

अफरीदी ने कहा शुक्रिया

शाहिद अफरीदी ने चीफ सेलेक्टर बनने के बाद कहा, 'मैं पीसीबी की मैनेजमेंट कमिटी की ओर से यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. हमें अपनी जीत के रास्ते पर वापस जाने की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि योग्यता और रणनीतिक माध्यम से चयन के फैसले से हम राष्ट्रीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने और अपने फैंस का भरोसा फिर से हासिल करने में मदद करेंगे.'

22 साल तक खेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

अफरीदी ने साल 1996 में वनडे के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने 22 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला. उन्होंने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच अपने करियर में खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1716, वनडे में 8064 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1416 रन बनाए. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 शतक और 51 अर्धशतक दर्ज हैं. पीसीबी प्रमुख ने अफरीदी की नियुक्ति पर कहा, 'मैं अंतरिम तौर पर चुनी गई राष्ट्रीय चयन समिति का  स्वागत करता हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद, वे साहसिक निर्णय लेंगे जो हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए मजबूत टीम बनाने में मदद करेंगे.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news