Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया भारत का तिरंगा, क्रिकेटर ने खुद बताई पूरी घटना
Advertisement
trendingNow11345998

Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया भारत का तिरंगा, क्रिकेटर ने खुद बताई पूरी घटना

Shahid Afridi Viral Video: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक बड़ा खुलासा किया है. अफरीदी ने कहा है कि एशिया कप 2022 के दौरान उनकी बेटी ने भारतीय झंडा लहराया था.

Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया भारत का तिरंगा, क्रिकेटर ने खुद बताई पूरी घटना

Shahid Afridi Daughter Waved India Flag: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे घातक ऑलराउंडरों में से एक शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का विवादों से पुराना नाता है. अफरीदी हमेशा भारत विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. अफरीदी ने खुलासा किया की एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच के दौरान उनकी बेटी ने पाकिस्तान की बजाय भारतीय झंडा लहराया था.

शाहिद अफरीदी का बड़ा खुलासा 

 शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बताया की स्टेडियम में पाकिस्तान से सिर्फ 10 प्रतिशत फैंस थे जबकि 90 प्रतिशत फैंस भारत के थे. आफरीदी ने समा टीवी से कहा, 'हां मुझे पता चला कि वहां भारतीय फैन्स ज्यादा थे.  मेरी फैमिली वहां पर बैठी हुई थी. मेरी वाइफ बता रही थीं कि सिर्फ 10 फीसदी यहां पर पाकिस्तानी हैं, बाकी 90 फीसदी भारतीय ही हैं. यहां तक कि वहां पर पाकिस्तानी झंडे नहीं मिल रहे थे तो मेरी छोटी बेटी इंडिया का झंडा हाथ में लेकर लहरा रही थी. मेरे पास वीडियो आए हैं. मैं सोच रहा था कि ट्वीट करूं फिर मैंने सोचा चलो छोड़ दूं.'

क्रिकेट करियर रहा काफी सफल

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वह पाकिस्तान के सबसे बड़े मैच विनर प्लेयर्स में शामिल हैं. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम की ओर से 27 टेस्ट मैचों में 1716 रन और 48 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 398 वनडे मैचों में 8064 रन और 395 विकेट हासिल किए हैं. शाहिद अफरीदी की गिनती टी20 क्रिकेट के महान प्लेयर्स में होती है. उन्होंने 99 टी20 मैचों में 1416 रन और 98 विकेट हासिल किए हैं. 

अफरीदी का विवादों से पुराना नाता

शाहिद अफरीदी हमेशा भारत विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. शाहिद अफरीदी अपनी उम्र को लेकर काफी विवादों में रहते हैं. साल 2019 में अफरीदी ने खुद खुलासा किया था कि 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में शतक जड़ने के समय वे 16 साल के नहीं थे, जबकी ICC के अनुसार अफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था. आपको बता दें कि कुछ महीने पहले तो शाहिद अफरीदी ने भारत को पाकिस्तान का दुश्मन देश बताया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news