T20 World Cup: शाहिद अफरीदी को भा गया रोहित शर्मा का यह स्टाइल, हिटमैन की तारीफ में शान में पढ़े कसीदे
Advertisement
trendingNow12317014

T20 World Cup: शाहिद अफरीदी को भा गया रोहित शर्मा का यह स्टाइल, हिटमैन की तारीफ में शान में पढ़े कसीदे

T20 World Cup Shahid Afridi praises Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम की जमकर तारीफ हो रही है. देश ही नहीं बल्कि विदेशों में टीम इंडिया की सराहना हो रही है.

T20 World Cup: शाहिद अफरीदी को भा गया रोहित शर्मा का यह स्टाइल, हिटमैन की तारीफ में शान में पढ़े कसीदे

T20 World Cup Shahid Afridi praises Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम की जमकर तारीफ हो रही है. देश ही नहीं बल्कि विदेशों में टीम इंडिया की सराहना हो रही है. यहां तक कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स भी इसमें शामिल हैं. राशिद लतीफ, यूनुस खान और शोएब अख्तर समेत कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तारीफ की. अब इस लिस्ट में पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी शामिल हो गए हैं.

पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहा भारत

शाहिद अफरीदी ने भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान के दौरान रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज और लीडरशिप स्किल की जमकर तारीफ की. भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया था. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अजेय रही. उसने आयरलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड को हराया. कनाडा के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ. सुपर-8 में भारत ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराया. सेमीफाइनल में रोहित की टीम ने इंग्लैंड को शिकस्त दी. उसके बाद अफ्रीकी टीम को फाइनल में हराकर चैंपियन बन गई.

ये भी पढ़ें: बारबाडोस में अब तक फंसी है टीम इंडिया, बेरिल तूफान ने मचाया कहर, जान लीजिए मौसम का अपडेट

बॉडी लैंग्वेज की तारीफ

अफरीदी ने कहा, "देखिए, एक लीडर की भूमिका हमेशा बहुत महत्वपूर्ण होती है. लीडर की बॉडी लैंग्वेज टीम की बॉडी लैंग्वेज बन जाती है. लीडर को एक उदाहरण स्थापित करना होता है. रोहित शर्मा को ही लीजिए. उनके खेलने के अंदाज को देखिए. निचले क्रम के बल्लेबाज जो आते हैं, वे सभी आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं क्योंकि कप्तान को आक्रामक और आक्रमणकारी क्रिकेट खेलना पसंद है. इसलिए, मैं हमेशा मानता हूं कि कप्तान की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है."

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप तो बस शुरुआत है...अगले साल होगा असली धमाल! अब ये है रोहित और विराट का नया टारगेट

पीसीबी पर अफरीदी ने क्या कहा?

पाकिस्तान की मौजूदा टीम और उनके खराब विश्व कप अभियान के बाद होने वाले बदलावों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं पता कि पीसीबी अध्यक्ष के मन में अब क्या है और मैं भी यह देखने के लिए इंतजार कर रहा हूं कि क्या बदलाव किए जाएंगे, लेकिन मैंने हमेशा टीम का समर्थन किया है और करता रहूंगा. मैं यह भी देखने के लिए इंतजार कर रहा हूं कि ये बदलाव क्या होंगे. एक सकारात्मक फैसला लेने की जरूरत है और बदलाव सिर्फ दिखावे के लिए नहीं होने चाहिए. असली मुद्दा हमारे क्रिकेट के जमीनी स्तर पर है. जमीनी स्तर पर हमारा उत्पाद कमजोर है और अगर हम वहां निवेश करें तो अच्छे खिलाड़ी सामने आएंगे.''

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news