Asia Cup 2022:एशिया कप से बांग्लादेश के बाहर होने पर टूटा शाकिब का दिल, सबके सामने कहा- सॉरी
Advertisement
trendingNow11331780

Asia Cup 2022:एशिया कप से बांग्लादेश के बाहर होने पर टूटा शाकिब का दिल, सबके सामने कहा- सॉरी

Asia Cup-2022: बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ शिकस्त के कारण एशिया कप से बाहर होना पड़ा. बांग्लादेशी टीम की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार रही जिसे पहले मैच में अफगानिस्तान ने 7 विकेट से हराया था. कप्तान शाकिब अल हसन भी इस हार से बेहद निराश नजर आए.

Shakib Al Hasan (Twitter)

Asia Cup-2022: बांग्लादेश को एशिया कप के मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका ने 2 विकेट से हरा दिया. दुबई में मिली इस हार के कारण बांग्लादेशी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. उसने लगातार 2 मैच गंवाए. कप्तान शाकिब अल हसन इस हार से बेहद निराश दिखे और उन्होंने फैंस से सभी के सामने सॉरी भी कहा. बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंका ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. कुसल ने 37 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 60 रन का योगदान दिया.

श्रीलंका के बल्लेबाजों को दिया श्रेय

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच के बाद हार का कारण भी बताया. वह बेहद निराश नजर आए. उन्होंने साथ ही कहा कि बांग्लादेश के गेंदबाज डेथ ओवर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और जीत का पूरा श्रेय श्रीलंका के बल्लेबाजों को जाता है. शाकिब ने कहा कि टीम की रणनीति जल्दी विकेट लेने की थी. शाकिब ने विरोधी टीम के कप्तान दासुन शनाका की भी तारीफ की जिन्होंने 33 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 45 रन बनाए.
 
शाकिब ने बताई हार की वजह

35 साल के ऑलराउंडर शाकिब ने कहा, 'मुझे लगता है कि कुछ खराब ओवरों की कीमत हमें मैच हारकर चुकानी पड़ी. आखिरी ओवर तक उनके 8 विकेट गिर चुके थे लेकिन चार गेंद बाकी रहते उन्होंने जीत हासिल की. इससे पता चलता है कि हम डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उसका श्रेय श्रीलंका को जाता है. मुझे लगता है कि दासुन ने बहुत अच्छा किया.' दासुन ने कुसल मेंडिस के साथ 5वें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की.

फैंस के लिए बोले- सॉरी

बांग्लादेश के कप्तान ने आगे कहा, 'हम जल्दी विकेट लेना चाहते थे, लेकिन गेंदबाज अपनी योजना पर अमल नहीं कर सके. इसलिए स्पिनर ने आखिरी ओवर फेंका. पिछले छह महीनों में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन हम इन पिछले 2 मैचों में प्रतिस्पर्धा में रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप अब एक अलग चुनौती होगी, हमें सुधार करना होगा. हमें अपने फैंस के लिए खेद है, सॉरी.. हम जहां भी जाते हैं हमें ऐसा शानदार समर्थन मिलता है.' शाकिब को एशिया कप से पहले ही टी20 टीम की कप्तानी दी गई थी.

मिल गई हैं सुपर-4 की तीन टीम

बांग्लादेशी टीम इस हार के साथ एशिया कप से बाहर हो गई है. उसे पिछले मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 7 विकेट पर 127 रन ही बनाने दिए थे. बाद में अफगानिस्तान ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. सुपर-4 की तीन टीम मिल चुकी हैं. पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच शारजाह में जो भी विजेता होगा, वह चौथी टीम के तौर पर सुपर-4 में जगह बनाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news