Ranji Trophy : शम्स मुलानी ने मैच में झटके 10 विकेट, मुंबई की बोनस पॉइंट के साथ लगातार दूसरी जीत
Advertisement

Ranji Trophy : शम्स मुलानी ने मैच में झटके 10 विकेट, मुंबई की बोनस पॉइंट के साथ लगातार दूसरी जीत

Ranji Trophy: मुंबई के स्पिनर शम्स मुलानी ने आंध्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच में 10 विकेट लिए. मुंबई ने बोनस पॉइंट के साथ इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, यूपी और बंगाल के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा. 

मुंबई के गेंदबाज शम्स मुलानी ने झटके 10 विकेट

Ranji Trophy, Shams Mulani 10 Wickets : मुंबई के लेफ्ट आर्म स्पिनर शम्स मुलानी (Shams Mulani) ने आंध्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में दमदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में कुल 10 विकेट झटके. मुंबई ने बोनस पॉइंट के साथ इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, यूपी और बंगाल के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा. बंगाल को पहली पारी में बढ़त के आधार पर 3 अंक मिले.

मुलानी ने झटके 10 विकेट

लेफ्ट आर्म स्पिनर शम्स मुलानी (Shams Mulani) ने मैच में 10 विकेट झटके जिससे मुंबई ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मैच में आंध्र को 10 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ मुंबई टीम ने बोनस अंक के साथ लगातार दूसरी जीत दर्ज की. फॉलोआन खेल रही आंध्र की टीम शेख रशीद (66) और हनुमा विहारी (46) की उपयोगी पारियों के बावजूद मुलानी (96 रन पर 4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 73.4 ओवर में 244 रन पर सिमट गई. मुंबई को 34 रन का लक्ष्य मिला. मुलानी ने मैच में 161 रन देकर 10 विकेट चटकाए. फर्स्ट क्लास मैच में छठी बार 10 या इससे अधिक विकेट चटकाने में मुलानी कामयाब सफल रहे.

41 बार की चैंपियन टीम को मिला बोनस पॉइंट

मुंबई ने इसके जवाब में बिना विकेट खोए 8.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. उसे एक बोनस अंक सहित 7 अंक मिले. इस 41 बार के चैंपियन ने पहले दौर के मैच में बिहार को पारी और 51 रन से हराया था. टीम ग्रुप-बी में दो मैच में दो जीत से 14 अंक के साथ टॉप पर चल रही है, जो छत्तीसगढ़ से चार अंक आगे है. छत्तीसगढ़ ने पटना में बिहार के खिलाफ खेले गए दूसरे दौर के मैच से तीन अंक हासिल किए. मुंबई ने पहली पारी में 395 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में मुलानी (65 रन पर 6 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने आंध्र की टीम 184 रन पर सिमट गई और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा.

बंगाल को मिले 3 अंक

वहीं, बंगाल को उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खराब रोशनी के कारण चौथे दिन खेल नहीं हो सका. यूपी टीम पहली पारी में सिर्फ 60 रन बना पाई थी. इसके जवाब में बंगाल ने 188 रन बनाकर 128 रन की अहम बढ़त हासिल की. उत्तर प्रदेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रविवार को दूसरी पारी में 4 विकेट पर 178 रन बना लिए थे. दूसरी पारी में कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) ने नाबाद 47 रन बनाए. मेजबान टीम को 50 रन की बढ़त हासिल थी लेकिन चौथे और अंतिम दिन खराब रोशनी के कारण मैच नहीं हो सका. मोहम्मद शमी के छोटे भाई बंगाल के पेसर मोहम्मद कैफ (मैच में 7 विकेट और नाबाद 45 रन) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

केरल को भी 3 पॉइंट्स

गुवाहाटी में खेले गए मैच में केरल ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर असम के खिलाफ 3 अंक हासिल किए. केरल के 419 रन के जवाब में असम की टीम रियान पराग (116) के शतक के बावजूद पहली पारी में 248 रन पर सिमट गई. उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा. असम ने हालांकि दूसरी पारी में राहुल हजारिका (107) के शतक और ऋषव दास (45) की पारी से 3 विकेट पर 212 रन बनाकर केरल को जीत से रोक दिया. पटना में बिहार को 108 रन पर समेटने के बाद छत्तीसगढ़ ने पहली पारी 2 विकेट पर 329 रन बनाकर घोषित करते हुए 221 रन की बढ़त हासिल की. छत्तीसगढ़ के पास बोनस अंक सहित जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन दूसरी पारी में बिहार ने श्रमण निगरोध (60), बाबुल कुमार (52) और विपिन सौरभ (नाबाद 30) की पारियों से 7 विकेट पर 226 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा दिया. बिहार को एक अंक मिला. (एजेंसी से इनपुट)

Trending news