Shane Bond ने Jasprit Bumrah को बनाया 'खतरनाक', सर्वश्रेष्ठ बनने में की मदद
Advertisement

Shane Bond ने Jasprit Bumrah को बनाया 'खतरनाक', सर्वश्रेष्ठ बनने में की मदद

Jasprit Bumrah ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में मुंबई इंडियंस (MI) के गेंदबाजी कोच Shane Bond ने उनका करियर निखारने में अहम भूमिका निभायी.

फोटो (Mumbai Indians)

नई दिल्ली: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज बुमराह का सामना करने में डरता है. उनकी खतरनाक यॉर्कर गेंदों का जवाब किसी खिलाड़ी के पास नहीं होता. 

  1. बुमराह को बेस्ट बनाने में बांड ने की मदद
  2. मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच हैें बांड
  3. 2015 में बुमराह से मिले थे बांड 

शेन बांड ने की मदद

इसी बीच जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में मुंबई इंडियंस (MI) के गेंदबाजी कोच शेन बांड (Shane Bond) ने उनका करियर निखारने में अहम भूमिका निभायी. बुमराह अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे.

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने MI द्वारा जारी वीडियो में कहा, ‘मैं हमेशा उनसे बात करने का प्रयास करता हूं, यहां तक कि तब भी जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं. इसलिए यह अच्छा सफर रहा है और उम्मीद है कि प्रत्येक साल मैं सीखना जारी रखूंगा और अपनी गेंदबाजी में कुछ नयी चीजें जोड़ने का प्रयास करूंगा.’ बुमराह ने कहा, ‘उन्होंने (बांड) ने इसमें अहम भूमिका निभायी. यह अब तक बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और उम्मीद है कि यह आने वाले वर्षों में भी मजबूत बना रहेगा.’

पहली बार 2015 में हुई मुलाकात

उन्होंने कहा कि जब बांड (Shane Bond) खेला करते थे तब वह उनकी गेंदबाजी को लेकर रोमांचित रहते थे और जब वह भारत की तरफ से खेल रहे होते हैं तब भी बांड से बात करने की कोशिश करते हैं. बुमराह ने कहा, ‘मैं पहली बार 2015 में उनसे मिला था. जब मैं छोटा था तब मैं उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखता था और उनकी गेंदबाजी देखकर रोमांचित होता था. जब मैं उनसे यहां मिला तो यह अच्छा अनुभव रहा. उन्होंने कई चीजों को लेकर मेरी मदद की जिन्हें मैं क्रिकेट मैदान पर आजमा सकता हूं. इसलिए यह बहुत अच्छा रिश्ता है जो समय बढ़ने के साथ मजबूत होता जा रहा है.’

बांड ने भी की तारीफ

बांड (Shane Bond) ने भी बुमराह (Jasprit Bumrah) को विश्व में डेथ ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया है. न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस में बुमराह के साथी ट्रेंट बोल्ट ने इस भारतीय गेंदबाज की प्रशंसा की.

Trending news