जाने से पहले ही 'मौत' का शोक मना रहे थे वॉर्न, क्रिकेटर के आखिरी ट्वीट ने मचाई सनसनी
Advertisement

जाने से पहले ही 'मौत' का शोक मना रहे थे वॉर्न, क्रिकेटर के आखिरी ट्वीट ने मचाई सनसनी

शेन वॉर्न ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में क्रिकेट रॉड मॉर्श को श्रद्धांजलि दी थी. 

 

Twitter

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने दुनिया के अलविदा कह दिया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. शेन वॉर्न की गेंद को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. अभी हम आपको बताने जा रहे हैं, शेन वॉर्न के लास्ट ट्वीट के बारे में. 

  1. वॉर्न का हुआ निधन 
  2. ये किया था आखिरी ट्वीट 
  3. टेस्ट क्रिकेट में लिए 700 विकेट 

शेन वॉर्न ने किया ये लास्ट ट्वीट 

आज सुबह ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रॉड मार्श का निधन हो गया था. तब शेन वॉर्न ने अपने आखिरी लिखा था कि रॉड मार्श के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. वह हमारे महान खेल के लीजेंड थे और कई युवा लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा थे. रॉड ने क्रिकेट की बहुत परवाह की और बहुत कुछ दिया-खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को. रोस और परिवार को ढेर सारा प्यार और ढेर सारा प्यार भेजना. रेस्ट इन पीस साथी. इसी के साथ उन्होंने दिल वाली इमोजी भी बनाई थी. 

ऑस्ट्रेलिया को बनाया था विजेता

शेन वार्न की ही गेंदबाजी का करिश्मा था कि ऑस्ट्रेलिया ने 1999 में इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर 12 साल बाद अपने नाम के आगे दोबारा वर्ल्ड विजेता लिखवाने का कारनामा किया था. वार्न ने उस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के 4 विकेट महज 33 रन पर लेकर उसे 132 रन पर ही लुढ़का दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 133 रन बनाकर खिताब जीत लिया था. वार्न को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल चुना गया था.

बिना शतक के सबसे ज्यादा रन वाले क्रिकेटर

शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 3154 रन भी बनाए, जो बिना शतक के किसी भी बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 12 फिफ्टी बनाई, लेकिन उनका उच्चतम स्कोर 99 रन पर ही रह गया, जो उन्होंने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में बनाया था. इसके अलावा भी वार्न एक बार और शतक के करीब पहुंचकर चूक गए थे. वनडे में भी उन्होंने 1018 रन बनाए. वे दुनिया के उन चुनिंदा क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिनके नाम पर टेस्ट और वनडे, दोनों में बल्ले से 1000+ रन और गेंद से 200+ विकेट दर्ज हैं.

Trending news