WTC Final: 'लॉर्ड शार्दुल' ने ऐसी गेंद पर किया बोल्ड, स्टीव स्मिथ का मुंह रह गया खुला का खुला!
Advertisement

WTC Final: 'लॉर्ड शार्दुल' ने ऐसी गेंद पर किया बोल्ड, स्टीव स्मिथ का मुंह रह गया खुला का खुला!

WTC Final-2023: लंदन के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिनऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसने की ओर कदम बढ़ाए. इस मैच के शुरुआती दिन केवल 3 ही विकेट गिरे थे, तो दूसरे दिन के पहले सेशन में ही भारतीय गेंदबाजों ने 4 विकेट झटक लिए.

lord shardul

Steve Smith Bowled, WTC Final-2023 : भारतीय गेंदबाजों ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में दूसरे दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसने की ओर कदम बढ़ाए. जहां मुकाबले के शुरुआती दिन केवल 3 ही विकेट गिरे थे, वहीं, दूसरे दिन के पहले सेशन में ही भारतीय गेंदबाजों ने 4 विकेट झटक लिए. इसी दौरान दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जिस गेंद पर आउट हुए, वह सच में देखने लायक रही. 

ट्रेविस हेड के बाद स्मिथ ने भी जड़ा शतक 

लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड के बाद स्टीव स्मिथ ने भी शतक जड़ा. इन दोनों ही स्टार्स की पारी दूसरे दिन खत्म हुई. दोनों के बीच 285 रन की साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा जब हेड (163) को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जड़ा. स्मिथ ने अपना 31वां टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने 268 गेंदों पर 121 रन बनाए और 19 चौके लगाए.

हक्का-बक्का रह गए स्मिथ

भारतीय पेसर शार्दुल ठाकुर ने दूसरे दिन दिग्गज स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया. उन्होंने पारी के 99वें ओवर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. शार्दुल की इस गेंद पर स्मिथ ने बल्ला अड़ाने की कोशिश की लेकिन बॉल अदरुनी किनारा लेते हुए सीधा विकेट की ओर चली गई. स्मिथ भी इस तरह अपना विकेट गंवाने से बेहद निराश दिखे. उनका मुंह भी खुला का खुला रह गया. इस तरह स्मिथ की 121 रनों की पारी का अंत हुआ.

ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन के शुरुआती सेशन में 7 विकेट खोकर 422 रन बनाए. जिस तरह इस टीम ने पहले दिन बल्लेबाजी की, उससे ऐसा लग रहा था कि स्कोर 600 के पार जा सकता है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई. अभी तक मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले हैं.

Trending news