इस भारतीय क्रिकेटर को मिला करियर बचाने का आखिरी मौका, परफॉरमेंस दिखाओ नहीं तो जाओ!
Advertisement
trendingNow11060375

इस भारतीय क्रिकेटर को मिला करियर बचाने का आखिरी मौका, परफॉरमेंस दिखाओ नहीं तो जाओ!

भारतीय वनडे टीम में एक ऐसे धाकड़ ओपनर की वापसी हुई है जिसने भारत को बेशुमार कामयाबियां दिलाई हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उनका बल्ला खामोश रहा है.

इस भारतीय क्रिकेटर को मिला करियर बचाने का आखिरी मौका, परफॉरमेंस दिखाओ नहीं तो जाओ!

नई दिल्ली: जब बीसीसीआई (BCCI) ने 31 दिसंबर की शाम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान किया तब एक सीनियर क्रिकेटर के लिए राहत की खबर आई, उन्हें अपना डूबता हुआ करियर बचाने का एक और मौका मिल गया.

  1. रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को मौका
  2. करियर बचाने के लिए दिखाना होगा दम
  3. लंबे वक्त से फ्लॉप रहे हैं शिखर धवन

शिखर धवन की वापसी

धाकड़ ओपनर्स की लिस्ट में शुमार रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को उनके बेहद खराब फॉर्म की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से नजरअंदाज किया जा रहा था, लेकिन अब भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई है.

'गब्बर' का वनडे करियर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 145 वनडे मुकाबलों में 45.55 की औसत और 93.79 की स्ट्राइक रेट से 6105 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 33 अर्धशतक अपने नाम किए हैं.
 

fallback

श्रीलंका में फ्लॉप रहे धवन

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को श्रीलंका टूर (Sri Lanka) के दौरान भारतीय वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन वो उस दौरान अपने छाप छोड़ने में नाकाम रहे. यही वजह रही कि उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए भी सेलेक्ट नहीं किया गया, तब ऐसा लगने लगा कि धवन का इंटरनेशनल करियर हमेशा के लिए खत्म हो गया है.

रोहित की जगह धवन को मौका

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल हैमस्ट्रिंग की चोट (Hamstring Injury) से परेशान हैं यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए और उनकी गैरमौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की लॉटरी लग गई.
 

fallback

करियर बचाने के लिए दिखाना होगा दम

36 साल के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के तजुर्बे को देखते हुए उन्हें वनडे सीरीज में मौका दिया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के इस 'गब्बर' को अब हर हाल में अपना जलवा दिखाना होगा. अगर उन्होंने आगामी सीरीज में अच्छी परफॉरमेंस नहीं दी तो उनका इंटरनेशनल करियर हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा.
 

fallback

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.  

 

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 19 जनवरी
दूसरा वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 21 जनवरी
तीसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 23 जनवरी

 

Trending news