Team India : करियर के साथ खिलवाड़ कर रहा टीम इंडिया का ये स्टार, गोल्डन चांस गंवाकर पैरों पर मारी कुल्हाड़ी
Advertisement
trendingNow12302059

Team India : करियर के साथ खिलवाड़ कर रहा टीम इंडिया का ये स्टार, गोल्डन चांस गंवाकर पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को अपने पहले सुपर-8 मैच में रौंदकर टॉप-4 में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. टीम का एक स्टार प्लेयर लगातार मौके मिलने के बाद भी फ्लॉप साबित हुआ है. अफगानिस्तान के खिलाफ भी इस प्लेयर ने कुछ खास नहीं किया.

Team India : करियर के साथ खिलवाड़ कर रहा टीम इंडिया का ये स्टार, गोल्डन चांस गंवाकर पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

Shivam Dube : रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम ने जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए अफगानिस्तान के सुपर-8 मैच में हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम ने सेमीफाइनल की ओर अग्रसर हो गई है. भले ही भारत टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारा हो, लेकिन एक स्टार प्लेयर ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है. यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि आईपीएल में तहलका मचाने वाले शिवम दुबे हैं. शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन वह भुना पाने में अब तक नाकामयाब साबित हुए.

अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं चला बल्ला

शिवम दुबे से उम्मीद की जा रही थी कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के सुपर-8 मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने सिर्फ 7 गेंदे खेलकर 10 रन बनाए और राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. पिछले तीन मैचों में भी उनसे सिर्फ एक ही ठीक-ठाक पारी देखने को मिली है, जब अमेरिका के खिलाफ उन्होंने नाबाद 31 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वह सिर्फ 3 रन ही बना सके. बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 14 रन बनाकर चलते बने. शिवम दुबे को मिडिल ऑर्डर में मजबूत देने के लिए टीम में जगह मिली है, लेकिन वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. ऐसे में आने वाले मुकाबलों से उनका पत्ता कट सकता है.

फैंस के निशाने पर

खराब प्रदर्शन के बाद वह फैंस के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर यूजर जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं.

गंवा रहे मौके

शिवम दुबे अब तक मिले मौकों का भरपूर फायदा नहीं उठा सके हैं. क्योंकि आने वाले सभी मैच भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. ऐसे में शिवम दुबे की एक गलती उन्हें टीम से बाहर करा सकती है. यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज स्क्वॉड में शामिल हैं, जिन्हें अब तक एक भी मौका नहीं मिला है. ऐसे में रोहित शर्मा शिवम दुबे की जगह इन्हें मौका दे सकते हैं.

IPL के दम पर मिली जगह

शिवम दुबे को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर मिली थी. आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इस युवा स्टार ने मिडिल ऑर्डर में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए खूब चौके-छक्के उड़ाए थे. 14 मैचों में दुबे ने 162 के घातक स्ट्राइक रेट से 396 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 28 चौके और इतने ही छक्के भी लगाए. हालांकि, अपनी इस फॉर्म को वह टी20 वर्ल्ड कप में जारी नहीं रख सके.

Trending news