IND vs SL: विराट ने जिस खूंखार प्लेयर को कराया था डेब्यू, गंभीर ने उसी पर खेला दांव, 5 साल बाद हो सकती है वापसी
Advertisement
trendingNow12362006

IND vs SL: विराट ने जिस खूंखार प्लेयर को कराया था डेब्यू, गंभीर ने उसी पर खेला दांव, 5 साल बाद हो सकती है वापसी

India vs Sri Lanka ODI Series: गौतम गंभीर, वो दिग्गज जिसे अपने सटीक फैसलों के लिए जाना जाता है. राहुल द्रविड़ के बाद गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया. जिसके बाद टीम इंडिया में कुछ बड़े प्रयोग देखने को मिले. कई प्लेयर्स को मौका मिला तो कुछ की नजरअंदाजगी सवालिया निशान बन गई. वनडे में गंभीर ने उस प्लेयर को मौका दिया है जिसका डेब्यू विराट की कप्तानी में हुआ था. 

 

Gautam Gambhir

IND vs SL ODI: गौतम गंभीर, वो दिग्गज जिसे अपने सटीक फैसलों के लिए जाना जाता है. राहुल द्रविड़ के बाद गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया. जिसके बाद टीम इंडिया में कुछ बड़े प्रयोग देखने को मिले. कई प्लेयर्स को मौका मिला तो कुछ की नजरअंदाजगी सवालिया निशान बन गई. हालांकि, जब टी20 सीरीज में ब्लू आर्मी ने भारतीय टीम का सूपड़ा साफ किया तो सवालों पर भी विराम लग गया. वनडे में गंभीर ने उस प्लेयर को मौका दिया है जिसका डेब्यू विराट की कप्तानी में हुआ था. 

धोनी की कप्तानी में चमकी किस्मत

हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर शिवम दुबे की, जिनकी किस्मत धोनी की कप्तानी में आते ही चमक गई. आईपीएल 2023 में शिवम दुबे ने अपनी खौफनाक बल्लेबाजी से विरोधी टीमों में खौफ पैदा कर दिया था. इसके बाद टीम इंडिया में 4 साल बाद वापसी की और बेहतरीन प्रदर्शन किया. आईपीएल 2024 में भी दुबे का बल्ला ठीक-ठाक चला तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौके मिल गए. लेकिन दुबे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे. अब दुबे को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है. 

2019 में किया था डेब्यू

शिवम दुबे ने साल 2019 के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. हालांकि, इस मुकाबले में दुबे बड़ा स्कोर करने में कामयाब नहीं हुए थे. लेकिन अब एक बार फिर उन्हें 5 साल बाद वनडे में खेलने का मौका मिल सकता है. दुबे को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में जगह मिली है. इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. शिवम दुबे ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीता है, लेकिन गेंदबाजी से छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके. सीरीज का आगाज 2 अगस्त से होने जा रहा है. अब देखना होगा दुबे को प्लेइंग-XI में खेलने का मौका मिलता है या नहीं. 

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का वनडे स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Trending news