शोएब अख्तर को इस भारतीय बल्लेबाज से लगता था सबसे ज्यादा डर, गेंदबाजी करने में फूल जाते थे हाथ-पैर
Advertisement
trendingNow12345990

शोएब अख्तर को इस भारतीय बल्लेबाज से लगता था सबसे ज्यादा डर, गेंदबाजी करने में फूल जाते थे हाथ-पैर

India vs Pakistan: अपनी तूफानी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों के होश उड़ा चुके पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) एक भारतीय बल्लेबाज से थर-थर कांपते थे. शोएब अख्तर के मुताबिक एक भारतीय बल्लेबाज को आउट करने में उनके पसीने छूट जाते थे. 

शोएब अख्तर को इस भारतीय बल्लेबाज से लगता था सबसे ज्यादा डर, गेंदबाजी करने में फूल जाते थे हाथ-पैर

अपनी तूफानी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों के होश उड़ा चुके पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) एक भारतीय बल्लेबाज से थर-थर कांपते थे. शोएब अख्तर के मुताबिक एक भारतीय बल्लेबाज को आउट करने में उनके पसीने छूट जाते थे. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुद एक बार इस बात का खुलासा किया था कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे महान बल्लेबाज को आउट करना भले ही थोड़ा आसान था, लेकिन भारत की दीवार को गिराना बहुत मुश्किल था.

इस भारतीय बल्लेबाज से थर-थर कांपते थे शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर से बेहद खतरनाक बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को माना है. शोएब अख्तर ने एक बार कहा था कि मेरे लिए राहुल द्रविड़ को आउट करना सचिन तेंदुलकर से ज्यादा मुश्किल था. राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था. अख्तर के मुताबिक द्रविड़ समर्पण और योग्यता के कारण उन्हें आसानी से खेल लेते थे.

इस बल्लेबाज को आउट करना बहुत मुश्किल 

अख्तर ने कहा, 'अगर कोई बल्लेबाज द्रविड़ की तरह देर से खेलता था तो हम उसे विकेट के पास से लेंथ गेंद डालते थे और बल्ले व पैड के बीच में गैप ढूंढ़ते थे. हम गेंद को पैड पर मारने की कोशिश करते थे.' अख्तर ने बताया कि वह बेंगलुरु में एक बार एक मैच में द्रविड़ को एलबीडब्ल्यू आउट करने में सफल रहे थे, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था. 

शोएब अख्तर के भी छूटे पसीने 

अख्तर ने उस मैच को याद करते हुए कहा, 'बेंगलुरु में एक बार फाइनल मैच था, मैंने सदगोपन रमेश को जल्दी आउट कर दिया था. हमने तीन-चार विकेट जल्दी ले लिए थे. सचिन उस मैच में नहीं खेल रहे थे. शाहिद अफरीदी मुझसे कर रहे थे कि कुछ भी गेंद करो और द्रविड़ को आउट करो नहीं तो वो लंबा खेलेगा.' अख्तर ने कहा, 'मैंने उन्हें सीधे पैड पर गेंद मारी और अंपायर से अपील की. मैंने यहां तक कहा कि आज शुक्रवार है.  उन्होंने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया, लेकिन अंत में हम मैच जीत गए थे.'

शोएब अख्तर ने लिया बदला 

2003-04 में भारतीय टीम के पाकिस्तान के दौरे पर सीरीज के निर्णायक टेस्ट में राहुल द्रविड़ ने 270 रनों की पारी खेली थी. द्रविड़ ने तब भारत को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी. सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के खिलाफ शोएब अख्तर ने अपनी गेंदबाजी का जलवा सबसे पहले 1999 में दिखाया था. शोएब अख्तर ने कोलकाता में खेले गए टेस्ट में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को लगातार दो गेंदों में आउट कर घरेलू फैंस को हताश कर दिया था.

भारत के खिलाफ शोएब अख्तर का कहर

भारत के खिलाफ शोएब अख्तर ने 10 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 28 विकेट लिए और 4/47 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इसके अलावा अख्तर ने भारत के खिलाफ 28 वनडे मैचों में 4/36 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के साथ 41 विकेट लिए. राहुल द्रविड़ और शोएब अख्तर एक बार मैदान पर भिड़ भी गए थे. 2004 में चैम्पियंस ट्रॉफी के भारत-पाक मैच के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ था. बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में हमेशा शांत रहने वाले राहुल द्रविड़ पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भिड़ गए. बता दें कि भारत के खिलाफ मैचों में अख्तर कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो जाते थे.

Trending news