रफ्तार से खौफ पैदा करने वाले Shoaib Akhtar अब हो गए हैं बेहद मजबूर, यूं बयां किया अपना दर्द
Advertisement

रफ्तार से खौफ पैदा करने वाले Shoaib Akhtar अब हो गए हैं बेहद मजबूर, यूं बयां किया अपना दर्द

पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के नाम 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकार्ड दर्ज है, लेकिन अब वो अपनी जिंदगी में अजीब परेशानी का सामना कर रहे हैं.

रफ्तार से खौफ पैदा करने वाले Shoaib Akhtar अब हो गए हैं बेहद मजबूर, यूं बयां किया अपना दर्द

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) कभी बिजली की रफ्तार से गेंद फेंकने के लिए मशहूर थे, उनके ओवर्स में विपक्षी बल्लेबाज अक्सर खौफजदा हो जाते थे, लेकिन उनके लिए अब दौड़ लगाना भी मुश्किल हो गया है.

  1. शोएब अख्तर का छलका दर्द
  2. अब लद गए हैं दौड़ने के दिन
  3. 2011 में लिया था रिटायरमेंट

शोएब अख्तर का छलका दर्द

क्रिकेट के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उनके दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं क्योंकि उन्हें अपने घुटने का आपरेशन करवाकर उसे बदलवाना होगा. अख्तर अपने इंटरनेशनल करियर हमेशा चोटों के कारण प्रभावित रहा.पाकिस्तान के इस 46 साल दिग्गज ने 2 साल पहले मेलबर्न में घुटने का आपरेशन करवाया था.

यह भी पढ़ें- क्रिकेट की इन 6 जोड़ियों ने एक साथ किया इंटरनेशनल डेब्यू, 2 ने भारत को दिलाया वर्ल्ड कप

लद गए दौड़ने के दिन

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी तस्वीर जारी करते हुए लिखा, ‘मेरे दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं क्योंकि मैं अपना घुटना बदलवाने के लिए जल्द ही मेलबर्न, आस्ट्रेलिया रवाना हो रहा हूं.’

 

2011 में लिया था संन्यास

शोएब अख्तर को उनकी रफ्तार भरी गेंदबाजी के लिए रावलपिंडी एक्सप्रेस कहा जाता है.उन्होंने साल 2011 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. शोएब ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने क्रमशः 178 और 247 विकेट हासिल किए. उन्होंने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 19 विकेट भी हासिल किए.

 

सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

शोएब अख्तर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच वनडे के रूप में 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया था. अख्तर के नाम 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद करने का रिकार्ड है.

Trending news