विराट-रोहित से क्या सीखते हैं शुभमन गिल, खुद खोल दिया अपनी बैटिंग का सबसे बड़ा राज
Advertisement
trendingNow11962353

विराट-रोहित से क्या सीखते हैं शुभमन गिल, खुद खोल दिया अपनी बैटिंग का सबसे बड़ा राज

Shubman Gill: गिल ने मैच के बाद कहा कि जब भी विराट मैदान पर उतरते हैं तो कुछ विशेष करते हैं और पिछले 10-15 साल से वह निरंतर ऐसा कर रहे हैं जो वास्तव में प्रेरणादायी है. उन्होंने कहा कि उनकी रनों की भूख और जज्बे से जुड़ी है जो मुझे प्रेरित करती है.

विराट-रोहित से क्या सीखते हैं शुभमन गिल, खुद खोल दिया अपनी बैटिंग का सबसे बड़ा राज

World Cup 2023: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई है. मैच के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने कहा कि विराट कोहली की रनों की भूख और समर्पण उन्हें प्रेरित करती है और जब वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्रीज पर होते हैं तो उनसे काफी कुछ सीखते हैं. कोहली के रिकॉर्ड 50वें शतक की मदद से भारत ने बुधवार को मुंबई में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. कोहली जब रिकॉर्डतोड़ पारी खेल रहे थे तब गिल ड्रेसिंग रूम में बैठकर देख रहे थे. पांव में ऐंठन के कारण गिल को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. उन्होंने 80 रन बनाए.

जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो...
दरअसल, गिल ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो कुछ विशेष करते हैं तथा पिछले 10-15 साल से वह निरंतर ऐसा कर रहे हैं जो वास्तव में प्रेरणादायी है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह उनके कौशल से जुड़ी चीज नहीं है, बल्कि यह उनकी रनों की भूख और जज्बे से जुड़ी है जो मुझे प्रेरित करती है. वह लंबे समय से निरंतर ऐसा कर रहे हैं जो वास्तव में मुझे प्रेरित करती है.

ईमानदारी से कहूं तो..
गिल ने कहा कि कोहली और उनकी बल्लेबाजी में कुछ समानता भी है. उन्होंने कहा,‘‘ईमानदारी से कहूं तो क्रीज पर हम परिस्थिति के संबंध में और उसमें कैसे खेल आगे बढ़ाना है, को लेकर बात करते हैं. मुझे लगता है कि उनकी और मेरी शैली में कुछ समानता है क्योंकि हम दोनों ही स्कोर बोर्ड को चलायमान रखना पसंद करते हैं. गिल ने इसके साथ ही कहा कि जब वह रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उन्हें कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है.

गिल ने स्वीकार किया कि ..
उन्होंने कहा कि उनसे जुड़ी हर चीज वास्तव में मुझे प्रभावित करती है. मैं उनके साथ पावरप्ले में एक स्टूडेंट के रूप में खड़ा रहता हूं. वह 10 ओवर खेलते हैं और मैं 15 से 20 गेंद खेलता हूं. मैं सहज रहता हूं और रोहित आते ही अपना काम शुरू कर देते हैं. वह चौके और छक्के जड़ते हैं और मैं केवल उन्हें देखता हूं. गिल ने स्वीकार किया कि भारतीय तेज गेंदबाजों का नेट्स पर सामना करना भी मुश्किल होता है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी का सामना करने में परेशानी हुई, जिन्होंने 57 रन देकर सात विकेट लिए.

गिल ने कहा कि उनका सामना करना बेहद मुश्किल है. नेट्स पर भी उनका सामना करना आसान नहीं होता है. अगर विकेट अच्छा हो तो तब भी उन्हें खेलना आसान नहीं होता है. लेकिन उनका सामना करने में मजा आता है. यहां तक कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी भी हमें गेंदबाजी करने का आनंद लेते हैं. और यह वास्तव में बेहद चुनौती पूर्ण होता है.

Trending news