Shubman Gill: इस अनजान से खिलाड़ी ने उखाड़ी शुभमन गिल की गिल्लियां, चीरती हुई निकल गई गेंद!
Advertisement

Shubman Gill: इस अनजान से खिलाड़ी ने उखाड़ी शुभमन गिल की गिल्लियां, चीरती हुई निकल गई गेंद!

Shubman Gill Wicket: लंदन के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने महज 30 रन के स्कोर तक भारत के दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेज दिया. युवा ओपनर शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौट गए. 

Shubman Gill: इस अनजान से खिलाड़ी ने उखाड़ी शुभमन गिल की गिल्लियां, चीरती हुई निकल गई गेंद!

Shubman Gill Bowled, WTC Final-2023: भारतीय टीम लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेल रही है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती पारी दूसरे दिन 469 रन के स्कोर पर सिमटी. फिर भारत के लिए पारी का आगाज करने उतरे युवा ओपनर शुभमन गिल सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. 

किसी को नहीं हुआ यकीन

लंदन के ओवल मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली. टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित के रूप में लगा जिन्हें पेसर पैट कमिंस ने 15 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. फिर भारतीय टीम का दूसरा विकेट भी 30 के स्कोर पर गिर गया, जब शुभमन गिल (13) को स्कॉट बोलैंड ने बोल्ड कर दिया. गिल ने इस गेंद को छोड़ा लेकिन ये बॉल सीधा गिल्लियों को चीरती हुई निकल गई. गिल ने 15 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए. 

अभी तक 7 ही टेस्ट मैच खेले

शुभमन को लग रहा था कि गेंद बाउंस होगी और विकेट के ऊपर से निकल जाएगी लेकिन उनका यही अनुमान गलत साबित हुआ. 34 साल के बोलैंड ने इसी का फायदा उठाया और गिल को पवेलियन भेज दिया. बोलैंड की बात करें तो वह अपने टेस्ट करियर का केवल 8वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने इससे पहले तक 13 पारियों में 28 टेस्ट विकेट लिए हैं. उन्होंने 14 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. वनडे में बोलैंड ने 16 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 3 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम फिलहाल 339 विकेट हैं. 

469 पर रुकी ऑस्ट्रेलिया की पारी

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) ने शतक जड़े. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. 

Trending news