Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई छोड़ने का बना लिया मन? इस बड़े पद पर लगी हैं नजरें!
Advertisement
trendingNow11384962

Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई छोड़ने का बना लिया मन? इस बड़े पद पर लगी हैं नजरें!

BCCI Chief Post: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बारे में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह अब बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह अब एक बड़े पद के लिए नॉमिनेशन फाइल कर सकते हैं.

Sourav Ganguly (Twitter)

Sourav Ganguly in ICC: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में बड़े बदलाव हो सकते हैं. मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली इस पद को छोड़ने का मन बना रहे हैं. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान की नजरें आईसीसी में बड़े पद पर लगी हैं. वह साल 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे. अब तीन साल बाद इस पद को छोड़ सकते हैं. ऐसे में बीसीसीआई में बड़ा फेरबदल हो सकता है. इसी के चलते बीसीसीआई की सालाना आम बैठक (AGM) भी बुलाई गई है. 

18 अक्टूबर को होगा फैसला

सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष रहेंगे या नहीं, इस पर आगामी 18 अक्टूबर को फैसला हो जाएगा. इसी दिन बीसीसीआई की एजीएम होनी है. गांगुली के भविष्य पर फैसला इसी एजीएम में हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चेयरमैन के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए 20 अक्टूबर की समय सीमा तय की है. गांगुली इसी पद पर नजरें लगाए हुए हैं. बीसीसीआई को इस पर फैसला करना होगा कि क्या गांगुली नामांकन दाखिल करेंगे.

जय शाह बीसीसीआई में ही रहेंगे

अब गांगुली की निगाहें आईसीसी के चेयरमैन पद पर हैं. चूंकि बीसीसीआई एक फेरबदल के लिए तैयार है, लेकिन सचिव जय शाह इसी बोर्ड में रहेंगे. इतना ही नहीं, अगर गांगुली पद छोड़ते हैं तो वह अध्यक्ष पद के लिए भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि शाह को 15 राज्य संघों का समर्थन प्राप्त है. 

बार्कले के बारे में अभी स्थिति साफ नहीं

इस बारे में स्पष्टता की कमी है कि क्या मौजूदा आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले दूसरे कार्यकाल के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे या नहीं. बार्कले ने इस बात को लेकर सस्पेंस रखा है. अगर वह दूसरे कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल करते हैं तो संभव है कि वह पसंदीदा रहेंगे. अगर वह इस पद को छोड़ते हैं तो गांगुली ही अगले आईसीसी चेयरमैन चुने जा सकते हैं. आईसीसी चुनाव 11-13 नवंबर को बोर्ड की बैठकों के दौरान होंगे जबकि नए चेयरमैन का कार्यकाल एक दिसंबर से शुरू होगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news