World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीम, सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीम, सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी

ODI World Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है. सहवाग ने उन 4 टीमों के नाम बताए हैं जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीम, सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज अहमदाबाद में होगा, जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलेंगी. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है. सहवाग ने उन 4 टीमों के नाम बताए हैं जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के पहले मुकबले में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होंगी. वहीं, टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. इस टूर्नामेंट की शुरुआत में काफी समय है, लेकिन क्रिकेट जगत ने टूर्नामेंट को लेकर लगातार भविष्यवाणी की जा रही हैं. इसी बीच सौरव गांगुली ने भी सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम बचाए हैं. हालांकि उन्होंने 4 की जगह पांच टीमों को चुना है. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों चुना है.

भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की जताई उम्मीद

रेवस्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'यह कहना बहुत कठिन है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत। इन बड़े मुकाबलों में आप न्यूजीलैंड को कभी भी कम नहीं आंक सकते. मैं पांच चुनूंगा,और इसमें पाकिस्तान भी शामिल करूंगा.' उन्होंने आगे हंसते हुए कहा, 'पाकिस्तान को क्वालीफाई करना ही चाहिए ताकि ईडन गार्डन में भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल हो सके.'

इन टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ टीमों ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के जरिए क्वालीफाई किया था. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफीक्रा की टीमें शामिल हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर इवेंट में शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका और नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया है.

Trending news