WTC Final 2023: द्रविड़-रोहित पर बुरी तरह भड़का ये भारतीय दिग्गज, अपने बयान से मचाया तहलका!
Advertisement

WTC Final 2023: द्रविड़-रोहित पर बुरी तरह भड़का ये भारतीय दिग्गज, अपने बयान से मचाया तहलका!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. भारतीय बल्लेबाजों ने पहली पारी में अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ फैंस को भी निराश किया है.

WTC Final 2023: द्रविड़-रोहित पर बुरी तरह भड़का ये भारतीय दिग्गज, अपने बयान से मचाया तहलका!

Former Cricketer Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की हालत खस्ता है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 469 रनों का पहाड़ सा स्कोर बना दिया. इसके बाद भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा. टॉप-4 में से कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा का स्कोर भी नहीं बना सका. इस बीच एक पूर्व भारतीय दिग्गज ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

भारत का टॉप ऑर्डर बिखरा 

पहली पारी में भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल सस्ते में पवैलियन लौट गए. रोहित ने 15, जबकि गिल ने 13 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी सस्ते में ही आउट हो गए. दोनों ने 14-14 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही वह नाथन लियोन की गेंद पर आउट हो गए. स्टंप्स तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अजिंक्य रहाणे(29) और श्रीकर भरत(5) मौजूद हैं. तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है फैंस को अजिंक्य रहाणे से बड़ी पारी की उम्मीद है.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने रवींद्र जडेजा का दूसरे दिन के अंतिम सेशन में विकेट लेने वाले स्पिनर नाथन लियोन की तारीफ में कहा कि कौन कहता है घास भरी पिच पर स्पिन गेंदबाज नहीं खेल सकता. उन्होंने कहा कि लियोन ऑस्ट्रेलिया में भी विकेट लेने में कामयाब होते हैं, जहां की पिच तेज गेंदबाजी के लिए मददगार होती है. बता दें कि गांगुली ने इससे पहले भी रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल ना किए जाने के फैसले की भी आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया ने उन्हें ना खिलाकर बड़ी भूल कर दी है.

भारत ने AUS को 469 रनों पर रोका   

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 469 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. घातक बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को सिराज ने पवैलियन का रास्ता दिखाया. हेड ने 163 रनों की पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मोहम्मद शमी ने चलता किया. तीसरा विकेट शतक पूरा कर चुके स्टीव स्मिथ को शार्दुल ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिलाया. इसके बाद दिन के दूसरे सेशन में ज्यादा देर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं टिक सके और टीम 469 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए. इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली. सिराज के अलावा शमी और शार्दुल को 2-2 विकेट मिले. वहीं, जडेजा ने 1 विकेट लिया.

Trending news