Women's T20 WC: 15 साल में पहली बार: अफ्रीका से हटेगा चोकर्स का धब्बा? किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया फुस्स
Advertisement
trendingNow12477155

Women's T20 WC: 15 साल में पहली बार: अफ्रीका से हटेगा चोकर्स का धब्बा? किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया फुस्स

AUS W vs SA W: साउथ अफ्रीका, जिसके ऊपर क्रिकेट के इतिहास में कई सालों से चोकर्स का धब्बा लगा हुआ है. वजह है कि टीम नॉकआउट्स में फुस्स साबित होती है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम ने फाइनल में जोरदार एंट्री कर खलबली मचा दी थी लेकिन आखिरी समय पर चोक कर गई. लेकिन अब महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम ने बड़ा उलटफेर किया है. 

 

South Africa Team

Women's T20 World Cup 2024 Final: साउथ अफ्रीका, जिसके ऊपर क्रिकेट के इतिहास में कई सालों से चोकर्स का धब्बा लगा हुआ है. वजह है कि टीम नॉकआउट्स में फुस्स साबित होती है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम ने फाइनल में जोरदार एंट्री कर खलबली मचा दी थी लेकिन आखिरी समय पर चोक कर गई. लेकिन अब महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम ने बड़ा उलटफेर किया है. साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है. 

वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

सिर्फ पुरुषों नहीं बल्कि महिलाओं टीम में भी ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत देखने को मिलती है. 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाई है. महिला टी20 वर्ल्ड कप के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया नहीं देखने को मिलेगी. वहीं, दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पास चोकर्स का धब्बा हटाने का गोल्डन चांस होगा. 

2009 में ऑस्ट्रेलिया हुई थी बाहर

साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार 7 बार फाइनल में एंट्री की जबकि 6 बार खिताबी जीत दर्ज की. लेकिन अब 15 साल बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया बाहर हो चुकी है और फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टक्कर वेस्टइंडीज या न्यूजीलैंड में किसी एक टीम से होगी. 

साउथ अफ्रीका का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. कंगारू टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 134 रन बनाए. जवाबी कार्यवाही में साउथ अफ्रीका को लौरा वॉलवार्ट ने 44 रन की शानदार पारी खेली. नतीजन टीम ने 17.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से जीत दर्ज की.

Trending news