पंत के पिटारे में शामिल हुआ एक और तरकश का तीर, टीम में जल्द जुड़ेगा ये घातक गेंदबाज
topStories1hindi1127941

पंत के पिटारे में शामिल हुआ एक और तरकश का तीर, टीम में जल्द जुड़ेगा ये घातक गेंदबाज

आईपीएल 2022 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल के पहले हफ्ते से बाहर रहने वाले 26 खिलाड़ियों में से 1 खिलाड़ी जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ जुड़ने वाला हैं.

 

पंत के पिटारे में शामिल हुआ एक और तरकश का तीर, टीम में जल्द जुड़ेगा ये घातक गेंदबाज

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर का सिलसिला अब खत्म होने वाला है. आईपाएल शुरू होने से पहले ही लगातार खबरें आ रही थी कि 26 विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में खेलते दिखाई नहीं देंगे. लेकिन अब इन खिलाड़ियों की संख्या कम होने वाली है. इन खिलाड़ियों से दिल्ली कैपिटल्स को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है क्योंकि टीम के एक घातक गेंदबाज जल्द ही टीम के साथ जुड़ने वाला है. ये खिलाड़ी बाकी टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होने वाले हैं. 

पंत की टीम में शामिल होगा ये गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका की टीम 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ अपने मुख्य तेज गेंदबाजों के बिना ही उतरेगी, इसका फायदा दिल्ली कैपिटल्स को होगा. लुंगी एनगिडी का दिल्ली कैपिटल्स से करार है. ये खिलाड़ी दिल्ली की टीम का अहम हीस्सा हैं. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के ही एनरिक नॉर्खिया के खेलने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. नॉर्खिया बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा नहीं है और शुरुआत में आईपीएल से भी बाहर रहने वाले हैं.

लीग में खेलने की इजाजत मिली

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने के लिए एनओसी प्रदान कर दिया है. एक अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, 'बीसीसीआई के साथ मूल समझौता यह था कि हम अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए रिलीज करेंगे. लेकिन आईपीएल विंडो बड़ी हो गई है, और हमारा समझौता बरकरार है.' इसका मतलब ये है कि ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे और साउथ अफ्रीका बांग्लादेशी टीम के खिलाफ कमजोर बॉलिंग लाइन-अप के साथ उतरेगा. 

IPL में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी

आईपीएल में कुल 11 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे. जिनमें से 6 खिलाड़ी टेस्ट और 3 वनडे प्लेयर हैं. कागिसो रबाडा पंजाब किंग्स की टीम के लिए खेलेंगे. लुंगी एन्गिडी दिल्ली कैपिटल्स, मार्को यानसन और एडेन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है. रासी को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा है. ड्वेन प्रिटोरियस चेन्नई सुपरकिंग्स और डेविड मिलर गुजरात लायंस की टीम में हैं. वहीं क्विंटन डिकॉक लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे. 

सीजन 15 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेबर, डेविड वॉर्नर, कमलेश नागरकोटी, सरफराज खान, मिचेल मार्श, केएस भरत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे,लुंगी नगिडी, टिम सीफर्ट, विकी ओस्तवाल.

Trending news