Women's Asia Cup 2024: ग्रुप-1 में भारत.. दूसरे में श्रीलंका ने बजाया बिगुल, कप्तान ने शतक से मचाई सनसनी, सेमीफाइनल में जगह पक्की!
Advertisement
trendingNow12348013

Women's Asia Cup 2024: ग्रुप-1 में भारत.. दूसरे में श्रीलंका ने बजाया बिगुल, कप्तान ने शतक से मचाई सनसनी, सेमीफाइनल में जगह पक्की!

Women's Asia Cup 2024: महिला एशिया कप का आगाज 19 जुलाई को रोमांचक अंदाज में हुआ था. भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदकर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया. लगातार दो जीत के साथ भारत ग्रुप-1 में पहले नंबर पर काबिज है. वहीं, दूसरे ग्रुप से श्रीलंकाई टीम ने भारत की आंख-से-आंख मिला दी है. 

 

Chamari Attapatu

SL vs MAL: महिला एशिया कप का आगाज 19 जुलाई को रोमांचक अंदाज में हुआ था. भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदकर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया. लगातार दो जीत के साथ भारत ग्रुप-1 में पहले नंबर पर काबिज है. वहीं, दूसरे ग्रुप से श्रीलंकाई टीम ने भारत की आंख-से-आंख मिला दी है. श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में रिकॉर्डतोड़ जीत दर्ज की है. श्रीलंका के खिलाफ मलेशिया की टीम महज 40 रन पर ढेर हो गई और मेजबान टीम ने 144 रन से बड़ी जीत दर्ज की. 

श्रीलंका ने जीता था टॉस

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने इस मैच में ऐतिहासिक सेंचुरी लगाई. वह ऐसी पहली बल्लेबाज साबित हुईं हैं जिन्होंने एशिया कप में सेंचुरी ठोकी है. सलामी बल्लेबाज विश्मी गुणारत्ने ने महज 1 रन पर अपना विकेट गंवा दिया था. जिसके बाद अट्टापट्टू गेंदबाजों की क्लास लगाना शुरू कर दी. उन्होंने महज 69 गेंद में 7 छक्कों और 14 चौकों की मदद से 119 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली. आखिरी तक डटी रहकर अट्टापट्टू ने टीम के स्कोर को 184 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 

40 रन पर ढेर हुई मलेशिया

185 रन का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम महज 40 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी इतनी घातक थी कि मलेशिया की महज एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब हुआ. श्रीलंका की तरफ से हर गेंदबाज के खाते विकेट आया. काव्या कविंदी और कविशा दिलहारी ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, शशिनी ने 3 विकेट अपने नाम किए. 

रन रेट में भारी बढ़त

144 रन की जीत के बाद श्रीलंका को नेट रन रेट में बड़ा फायदा हुआ है. टीम ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंच गई है. इसी के साथ टीम ने सेमीफाइनल में भी लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है. रन रेट में श्रीलंका को पछाड़ना बाकी टीमों के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी. देखना दिलचस्प होगा कि सेमीफाइनल में कौन सी टीम श्रीलंका से भिड़ती है.

Trending news