41 साल का रिकॉर्ड टूट गया...डेब्यू करने वाले प्लेयर ने मचाया गदर, 1983 वर्ल्ड कप विनर से निकला आगे
Advertisement
trendingNow12394859

41 साल का रिकॉर्ड टूट गया...डेब्यू करने वाले प्लेयर ने मचाया गदर, 1983 वर्ल्ड कप विनर से निकला आगे

England vs Sri Lanka 1st Test: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना कर रही है. इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को शुरुआती झटके लगे और टीम एक समय पर काफी संकट में नजर आई.

41 साल का रिकॉर्ड टूट गया...डेब्यू करने वाले प्लेयर ने मचाया गदर, 1983 वर्ल्ड कप विनर से निकला आगे

England vs Sri Lanka 1st Test:  श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना कर रही है. इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को शुरुआती झटके लगे और टीम एक समय पर काफी संकट में नजर आई. हालांकि, एक युवा खिलाड़ी मिलन रत्नायके ने अपने डेब्यू मैच में ही सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा और श्रीलंकाई टीम को संकट से उबारने की कोशिश की. उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

संधू का रिकॉर्ड तोड़ा

रत्नायके ने 41 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वह डेब्यू मैच में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने इस मामले में भारत के पूर्व क्रिकेटर बलविंदर संधू का रिकॉर्ड तोड़ दिया. संधू ने 1983 में पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में 71 रन की पारी खेली थी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 12 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: 36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

श्रीलंका की संघर्षपूर्ण शुरुआत

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे. मध्यक्रम में कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने कुछ समय तक टिके रहे और 74 रन बनाए, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का कोई खास योगदान नहीं रहा.

 

 

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

मिलन रत्नायके का शानदार प्रदर्शन

सभी उम्मीदें खो चुके लग रहे थे, तभी 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मिलन रत्नायके ने अपनी पारी से सभी को चौंका दिया. उन्होंने कप्तान धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी की और श्रीलंकाई टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. रत्नायके ने 135 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेली.

 

 

ये भी पढ़ें: ​अचानक चर्चा में आईं सौरव गांगुली की बेटी सना, कोलकाता से लंदन तक पढ़ाई; अब कर रही हैं ये काम

इंग्लैंड की चुनौती

श्रीलंका की कमजोर पारी के बाद इंग्लैंड के सामने जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. हालांकि, इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं. अब देखना होगा कि इंग्लैंड इस मैच में कितनी बड़ी बढ़त हासिल कर पाता है और श्रीलंका इस चुनौती का सामना कैसे करता है.

Trending news