इस प्लेयर ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, अपने देश के लिए ले चुका है 177 विकेट
Advertisement

इस प्लेयर ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, अपने देश के लिए ले चुका है 177 विकेट

श्रीलंकन क्रिकेट में संन्यास लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है अब इस लिस्ट में स्पिन ऑलराउंडर दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) का नाम भी जुड़ गया है.

इस प्लेयर ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, अपने देश के लिए ले चुका है 177 विकेट

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) के स्पिनर दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने 26 जनवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. हालांकि उन्होंने कहा है कि वो घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे. परेरा ने श्रीलंका की नेशनल टीम को 59 मैचों में रिप्रजेंट किया है.

  1. स्पिनर दिलरुवान परेरा ने लिया संन्यास
  2. इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 177 विकेट
  3. पाकिस्तान के खिलाफ किया था टेस्ट डेब्यू

श्रीलंका क्रिकेट ने क्या कहा?

स्पिन गेंदबाज दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) को लिखे गए अपने लेटर में कहा कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. एसएलसी (SLC) ने एक बयान में कहा, 'उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.'

 

इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 177 विकेट

श्रीलंका (Sri Lanka) के ऑलराउंडर दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने 43 टेस्ट, 13 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने सभी फॉर्मेट को मिलाकर 1456 रन बनाए और इंटरनेशनल क्रिकेट में 177 विकेट अपने नाम किए.
 

fallback

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू

दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने पहली बार 2007 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ कोलंबो (Colombo) में वनडे डेब्यू किया था. वनडे मैचों में परेरा का औसत 31.46 था और उन्होंने इतने ही मैचों में 13 विकेट लिए, जबकि 3 टी20 इंटरनेशल में 3 विकेट झटके थे.

टेस्ट में परेरा के नाम 161 विकेट

दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने 2014 में शारजाह (Sharjah) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए. कुल मिलाकर, उन्होंने 35.90 के औसत से अपने ऑफ-स्पिन के साथ 161 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपना बेस्ट प्रदर्शन किया. उनका आखिरी टेस्ट भी पिछले साल जनवरी में इसी मैदान पर था.

Trending news