टेंशन में कप्तान MS Dhoni, मोईन अली के बाद CSK को चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow11132114

टेंशन में कप्तान MS Dhoni, मोईन अली के बाद CSK को चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर

IPL 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा. यह मुकाबला 26 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही सीएसके टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसका एक स्टार प्लेयर बाहर हो गया है. 

File Photo

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. सीएसके (CSK) ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. अब सीएसके टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. मोईन अली के बाद उसका एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल के पहले फेस से बाहर हो गया है. इस प्लेयर ने पिछले सीजन में अपने दम पर सीएसके टीम को चैंपियन बनाया था. 

  1. दीपक चाहर हुए बाहर 
  2. सीएसके ने चार बार जीती आईपीएल ट्रॉफी 
  3. 14 करोड़ में सीएसके ने दीपक चाहर को खरीदा 

बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी 

आईपीएल 2021 का खिताब सीएसके टीम ने जीता था. इस खिताब को दिलाने में दीपक चाहर ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन दीपक चाहर अब आईपीएल (IPL) के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. चाहर पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे. तब उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिससे वह अभी तक उबर नहीं पाएं हैं. सीएसके (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया कि चाहर को अभी बीसीसीआई से फिटनेस संबंधी मंजूरी नहीं मिली है. चाहर की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर विश्वनाथन ने कहा, ‘वह बीसीसीआई से फिटनेस मंजूरी मिलने तक एनसीए में ही रहेंगे.’ चेन्नई ने पिछले महीने बेंगलुरू में हुई नीलामी में चाहर को 14 करोड़ रुपये में खरीदा था.

सीएसके को बनाया चैंपियन 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हैं.  उन्होंने आईपीएल (IPL) 2021 में कुल 15 मैचों में 14 विकेट लिए थे. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की जरूरत होती थी, तब वह चाहर का नंबर घुमा देते थे. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं उन्होंने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. टी20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. चाहर ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. 

यह भी पढ़े: अश्विन की वजह से तबाह हुआ इस जादुई स्पिनर का करियर! मजबूरी में किया संन्यास का ऐलान

Trending news