Rohit Sharma और Rahul Dravid की जोड़ी Team India के लिए क्यों होगी फायदेमंद? सामने आई बड़ी वजह
X

Rohit Sharma और Rahul Dravid की जोड़ी Team India के लिए क्यों होगी फायदेमंद? सामने आई बड़ी वजह

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जोड़ी हर हाल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) जीतना चाहेगी क्योंकि ये उनकी पहली परीक्षा है.

 

Rohit Sharma और Rahul Dravid की जोड़ी Team India के लिए क्यों होगी फायदेमंद? सामने आई बड़ी वजह

मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के दौरान टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का बड़ा इम्तिहान है. इन दोनों की जोड़ी कीवी टीम के खिलाफ अपना 100 फीसदी दम दिखाएगी.

'रोहित-द्रविड़ का नेचर एक जैसा'

इस पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)  का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नेचर एक जैसा है. उन्हें ये भी लगता है कि उनके आपसी रिश्ते भी अच्छे रहेंगे, क्योंकि वो एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं.

यह भी पढ़ें- इन भारतीय क्रिकेटर्स की बेटियों के हैं बेहद यूनीक नाम, जानिए इनका मतलब

रोहित-द्रविड़ का पहला इम्तिहान

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारत की तीन मैचों की टी20 सीरीज जयपुर में बुधवार से शुरू हुई, जो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी के लिए पहली परीक्षा है, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 में कप्तानी छोड़ दी हैं और रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो गया है.

गावस्कर ने कही अहम बात

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'अगर आप उन दोनों के नेचर को देखें तो आप काफी समानता पाएंगे. राहुल द्रविड़ की तरह रोहित शर्मा शांत स्वभाव के हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि उनका संबंध काफी अच्छा होगा क्योंकि दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे.'
 

T20 WC में लगा है टीम को झटका

 भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा जो थोड़े समय के लिए टेस्ट क्रिकेट में द्रविड़ के साथी थे, गावस्कर के विचारों से सहमत हैं. साथ ही उन्हें लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 से भारत के बाहर होने के बाद, शर्मा और द्रविड़ को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारतीय टीम को फिर से पटरी पर लाना होगा.

 

Trending news