सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर दिग्गजों के बीच जुबानी 'जंग', किस खिलाड़ी पर भड़क उठे सुनील गावस्कर?
Advertisement
trendingNow12428560

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर दिग्गजों के बीच जुबानी 'जंग', किस खिलाड़ी पर भड़क उठे सुनील गावस्कर?

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया का सबसे बड़ा रिकॉर्डधारी कहें तो गलत नहीं होगा. सचिन के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसकी तरफ तेजी से इंग्लैंड के जो रूट बढ़ते नजर आ रहे हैं. उनके करीब पहुंचते ही दो दिग्गजों के बीच सोशल मीडिया पर बहस छिड़ चुकी है. 

 

Sachin Tendulkar and Joe Root

Sunil Gavaskar: सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया का सबसे बड़ा रिकॉर्डधारी कहें तो गलत नहीं होगा. सचिन के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसकी तरफ तेजी से इंग्लैंड के जो रूट बढ़ते नजर आ रहे हैं. उनके करीब पहुंचते ही दो दिग्गजों के बीच सोशल मीडिया पर बहस छिड़ चुकी है. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन के बयान पर भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने नाराजगी जताई है. 

क्या है माइकल वॉन की चाहत? 

टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस लिस्ट में जो रूट छठे स्थान पर आ चुके हैं. रूट सबसे ज्यादा शतकों के मामले में भी टॉप-10 में आ चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ उनकी गजब फॉर्म देखने को मिली. पिछले 2 साल में रूट ने एक के बाद एक धांसू पारिया खेल शतकों की झड़ी लगा दी. अब माइकल वॉन चाहते हैं कि जो रूट सचिन के रिकॉर्ड को ध्वस्त करें. उनका मानना है कि जो रूट के द्वारा सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने से टेस्ट क्रिकेट का रोमांच बढ़ेगा. बीसीसीआई की कोशिश होगी कि कोई भारतीय खिलाड़ी ही उनका रिकॉर्ड तोड़े. 

बयान पर भड़क गए सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने माइकल वॉन के बयान को सीधा निशाना बना दिया. उन्होंने स्पोर्ट्स्टार पर लिखे एक कालम में कहा, 'मैं 50 से अधिक सालों के अनुभव के आधार पर इस बात को कह सकता हूं कि ऐसा केवल भारतीय दर्शकों में नहीं है जो अपनी टीम के खराब प्रदर्शन पर शांत रहते हैं. ऐसा हर देश के दर्शकों के साथ है. अगर विदेशों में भारत के अच्छा प्रदर्शन करने पर कुछ शोर होता है, तो इसका कारण स्थानीय लोगों की बजाय भारत से लंबी दूरी तय करके आने वाले भारतीय समर्थक हैं जो टीम का हौसला बढ़ाते हैं.'

ये भी पढ़ें.. Video: 'बाद में इतना गुस्सा..' नवदीप सिंह का नया वीडियो हुआ वायरल, पीएम मोदी पूछ लिया अटपटा सवाल?

 गावस्कर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

गावस्कर ने आगे कहा, 'अगली बार जब कोई क्रिकेट एक्सपर्ट या विदेशी मीडियाकर्मी भारत के खराब प्रदर्शन के समय भारतीय दर्शकों की चुप्पी के बारे में बात करने की कोशिश करेगा. उस समय हमें उनसे पूछना चाहिए कि उनके समर्थन अपनी टीम का हौसला बढ़ाने क्यों नहीं आए. वैसे भारत की कोई आलोचना करता है तो उसका जवाब आक्रामकता के साथ दिया जाना चाहिए क्योंकि वो इसी भाषा को समझते हैं.

उन्होंने कहा, 'हाल ही में मैंने किसी को ये कहते हुए सुना कि अगर जो रूट टेस्ट मैच क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देते हैं, तो यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. कृपया हमें बताएं कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में क्या गड़बड़ी है. अगर कोई अंग्रेज सचिन को पीछे छोड़कर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा तो इससे टेस्ट क्रिकेट कैसे बेहतर हो जाएगा?'

Trending news