IPL 2020: CSK फ्रेंचाइजी से मतभेदों को लेकर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी
Advertisement
trendingNow1740049

IPL 2020: CSK फ्रेंचाइजी से मतभेदों को लेकर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी

'मिस्टर आईपीएल' सुरेश रैना निजी कारणों से आईपीएल 2020 टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही यूएई से भारत वापस आ गए थे.

सुरेश रैना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से अचानक हटने पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा कि वह अपने परिवार के लिये वापस लौटे और 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए दुबई में फिर चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ सकते हैं. धोनी के साथ 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने वाले रैना ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया जिनमें दावा किया गया कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच मतभेद हो गया है.

  1. CSK से मतभेदों को लेकर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी
  2. मदभेदों की खबर को सुरेश रैना ने सिरे से नकारा
  3. चेन्नई टीम से दोबारा यूएई में जुड़ना चाहते हैं रैना

यह भी पढ़ें-  सुरेश रैना के रिश्तेदारों की हत्या के मामले की होगी SIT जांच: पंजाब पुलिस

 फ्रेंचाइजी दल में 13 मामले कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं और रैना के हटने का कारण इसे बताया गया. रैना ने कहा, ‘यह निजी फैसला था और मुझे अपने परिवार के लिए वापस आना पड़ा. घर पर ऐसी चीज थी जिसके तुरंत ही हल निकालने की जरूरत थी. चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) भी मेरा परिवार है और माही भाई (धोनी) मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह मुश्किल फैसला था.’

उन्होंने कहा, ‘सीएसके और मेरे बीच कोई समस्या नहीं है। कोई भी 12.5 करोड़ रुपये को पीठ नहीं दिखायेगा और किसी जरूरी कारण के बिना नहीं जाएगा. मैंने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन मैं अब भी युवा हूं और मैं आईपीएल में अगले 4-5 सालों तक उनके लिए खेलना चाहता हूं.’ जब उनसे सीएसके साथ उनके भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संकेत दिया कि वह दुबई में टीम से जुड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं यहां क्वारंटीन के दौरान ट्रेनिंग कर रहा हूं. हो सकता है कि आप फिर से मुझे वहां शिविर में देखो.’ जब सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कासी विश्वनाथन से रैना के फ्रेंचाइजी के साथ भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम अपने सभी खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करती है.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘उसने कहा था कि वह सत्र के लिये उपलब्ध नहीं है. हम हमेशा अपने खिलाड़ियों का सहयोग करते हैं. उसने कहा कि उसके कुछ व्यक्तिगत मुद्दे चल रहे हैं. इसलिए जब भी वह फिट हो और तैयार हो, वह वापस आ सकता है। हम ऐसा ही चाहते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘हम कभी भी खिलाड़ी के खिलाफ नहीं हुए हैं। अगले सत्र के लिये कोई परेशानी नहीं है क्योंकि हमने हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन किया है.’ टीम के मालिक एन श्रीनिवासन भी खुश नहीं थे, जब उन्हें टूर्नामेंट से रैना के हटने के बारे में पता चला था. रैना ने कहा कि पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष उनके लिए पिता जैसे हैं और उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है.
(इनपुट-भाषा)

Trending news