T20 World Cup Final: सूर्या के कैच के बिना भी टीम इंडिया होती चैंपियन! SKY ने विवादों पर लगाया विराम, क्या था सच?
Advertisement
trendingNow12317874

T20 World Cup Final: सूर्या के कैच के बिना भी टीम इंडिया होती चैंपियन! SKY ने विवादों पर लगाया विराम, क्या था सच?

Suyrkumar Yadav Catch: टी20 के किंग सूर्यकुमार यादव भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच में बल्ले से धमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन उन्होंने बाउंड्री पर ऐसा कैच लपका जिसके चर्चे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. स्काई ने इस विवादित कैच पर अब चुप्पी तोड़ दी है. 

 

T20 World Cup Final: सूर्या के कैच के बिना भी टीम इंडिया होती चैंपियन! SKY ने विवादों पर लगाया विराम, क्या था सच?

Suryakumar Yadav: टी20 के किंग सूर्यकुमार यादव भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच में बल्ले से धमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन उन्होंने बाउंड्री पर ऐसा कैच लपका जिसके चर्चे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इरफान पठान, नवजोत सिंह सिद्दू समेत कई दिग्गजों ने इस कैच को अपने दिमाग में बिठा लिया और जमकर तारीफ की. सोशल मीडिया पर वायरल हुए कैच ने स्काई की नींदे उड़ा दी हैं. भारत में हर जगह तारीफों की झड़ी है, लेकिन इस कैच की वजह से हारी साउथ अफ्रीका ने इसे गलत ठहराया है. अब स्काई ने इस विवादित कैच पर अब चुप्पी तोड़ दी है.

सूर्या ने कैच नहीं पकड़ा था मैच

साउथ अफ्रीका की टीम ने फाइनल में सभी की सांसे अटका दी थी. टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 4 या 5 ही था. आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी और क्रीज पर थे खूंखार डेविड मिलर. हार्दिक पांड्या की पहली गेंद लोअर फुलटॉस और मिलर ने पूरी ताकत से बल्ला घुमा दिया. गेंद को देख समझ आ गया था यह बाउंड्री पार है और पूरे 6 रन दे जाएगी. लेकिन सूर्या बिजली की तरह दौड़ते हुए आए और कैच लपका फिर जब संतुलन खोया तो गेंद बाहर फेंकी, फिर अंदर आकर दोबारा से कैच पूरा किया. जिसके बाद बारबडोस का मैदान गूंज उठा. मानों सूर्या ने कैच नहीं खिताब पकड़ लिया और ऐसा ही हुआ. मिलर के आउट होते ही हार्दिक ने शिकंजा कसा और भारतीय टीम 7 रन से जीत गई. लेकिन भारत की खिताबी जीत के बाद साउथ अफ्रीका की तरफ से इसका विरोध किया गया. 

क्या बोले सूर्या? 

सोशल मीडिया पर कैच को लेकर जमकर बवाल देखने को मिला. सूर्या ने इस कैच पर इंडियन एक्सप्रेस पर डिटेल में बताया. उन्होंने कहा, 'जब मैंने गेंद बाहर ढकेला और कैच लिया तो मुझे पता था कि मैंने रस्सी को नहीं छुआ है. मैं सिर्फ़ एक चीज के बारे में सतर्क था कि जब मैं गेंद को वापस अंदर धकेलता हूं तो मेरे पैर रस्सी को नहीं छूते. मुझे पता था कि यह एक फेयर कैच था. पीछे मुड़कर देखें तो कुछ भी हो सकता था. अगर गेंद छह रन के लिए जाती तो समीकरण 5 गेंद  10 रन होता. हम फिर भी जीत सकते थे, लेकिन अंतर कम होता.'

यह भगवान का प्लान था- सूर्यकुमार यादव

स्काई ने पीटीआई पर भी इस मुद्दे पर कहा, 'मैं देश के लिए कुछ खास करने के उस पल में शामिल होने के लिए आभारी हूं. यह भगवान की योजना थी.' फाइनल मुकाबले में सूर्या बल्ले से कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो पाए थे. लेकिन उन्होंने कैच लेकर फाइनल मैच में अपने योगदान से खूब सुर्खियां बटोर ली. यह सालों तक याद रखा जाएगा. 

Trending news