IND vs AFG: सूर्या का बल्ला.. बुमराह की रफ्तार, सुपर-8 में टीम इंडिया ने जीत से भरी हुंकार, अफगानिस्तान को रौंदा
Advertisement
trendingNow12301297

IND vs AFG: सूर्या का बल्ला.. बुमराह की रफ्तार, सुपर-8 में टीम इंडिया ने जीत से भरी हुंकार, अफगानिस्तान को रौंदा

IND vs AFG T20 World Cup 2024 Super 8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने जीत का चौका लगा दिया है. न्यूयॉर्क में झंडा गाड़ने के बाद सुपर-8 का आगाज भी टीम इंडिया ने जीत के साथ किया. भारत ने अफगानिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की है. 

 

 

Rohit Sharma and Jasprit Bumrah

IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने जीत का चौका लगा दिया है. न्यूयॉर्क में झंडा गाड़ने के बाद सुपर-8 का आगाज भी टीम इंडिया ने जीत के साथ किया. भारत ने अफगानिस्तान पर 47 रन से शानदार जीत दर्ज की है. मुकाबले की शुरुआत में अफगानिस्तान ने रोहित एंड कंपनी को शानदार टक्कर दी. लेकिन भारत की घातक गेंदबाजी का तोड़ अफगानिस्तान के पास नहीं था. स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहर वेस्टइंडीज में भी देखने को मिला है. 

रोहित ने जीता टॉस

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हिटमैन बैटिंग में फेल नजर आए और महज 8 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. न्यूयॉर्क में फ्लॉप रहे विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में भी फैंस की उम्मीदें तोड़ दी. उन्होंने महज 24 रन बनाए. लेकिन इसके बाद टी20 के किंग सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान को आड़े हाथों लिया. उन्होंने गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और मुश्किल समय में अर्धशतक ठोका. उन्होंने 28 गेंद में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 53 रन ठोके. उनका साथ हार्दिक पांड्या ने दिया. उन्होंने 32 रन की शानदार पारी खेली. 

राशिद-फारुखी का चला जादू

अफगानिस्तान की गेंदबाजी शानदार रही. तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी ने रोहित, सूर्या और जडेजा जैसे बहुमूल्य प्लेयर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, राशिद खान ने विराट समेत कुल 3 बल्लेबाजों का शिकार किया. सूर्या और हार्दिक की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने स्कोरबोर्ड पर 181 रन लगा दिए. जवाबी कार्यवाही में भारत की घातक गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान की बल्लेबाजी फिसड्डी साबित हुई. 

बुमराह ने तोड़ी अफगानी बैटर्स की कमर

जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान की आते ही कमर तोड़ दी. उन्होंने अफगानिस्तान के दोनों ओपनर्स को सस्ते में चलता किया. रहमनुल्लाह गुरबाज महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. बुमराह ने नजीबुल्लाह जादरान को भी आउट पवेलियन का रास्ता दिखाकर तीसरी सफलता हासिल की. उन्होंने महज 7 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा अर्शदीप ने भी 3 विकेट हासिल किए. कुलदीप यादव के खाते दो विकेट आए. वहीं, 1-1 विकेट जडेजा और अक्षर पटेल ने झटका. पूरी अफगानिस्तान की टीम महज 134 के स्कोर पर सिमट गई. 

Trending news