T20 World Cup: टेनिस बॉल क्रिकेट खेल टीम इंडिया का स्टार बना ये विस्फोटक खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में मचा रखा कहर
Advertisement

T20 World Cup: टेनिस बॉल क्रिकेट खेल टीम इंडिया का स्टार बना ये विस्फोटक खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में मचा रखा कहर

Team India: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहा है. इस खिलाड़ी का कहना है कि टेनिस बॉल क्रिकेट खेलने से उन्हें ऐसे खेलने में महारत हासिल हुई है. 

Photo (BCCI)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी काफी सुर्खियों में बना हुआ है. ये खिलाड़ी मैदान के चारों तरफ शॉट्स  खेलने के लिए जाना जाता है. इस खिलाड़ी ने अपने खेल पर बड़ा खुलासा किया है. इस खिलाड़ी का कहना है कि टेनिस बॉल क्रिकेट खेलने से उन्हें ऐसे शानदार शॉर्ट खेलने में महारत हासिल हुई है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव है. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला हैरान कर देने वाला शॉट 

सूर्यकुमार यादव का जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा की गेंद पर लगाया गया स्कूप शॉट टी20 वर्ल्ड कप में चर्चा का विषय बना हुआ है और इस आक्रामक भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने टेनिस बॉल से खेलते हुए इस शॉट में महारत हासिल की थी. सूर्यकुमार ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पर एक यादगार पारी खेली. उन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद 61 रन की पारी खेली जिससे भारत ने पांच विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था.

रवि शास्त्री-गावस्कर भी हुए फैन 

पारी की आखिरी गेंद पर लगाया गया उनका एक शॉट सबसे बेस्ट था. उन्होंने घुटने के बल पर रिचर्ड नगारवा की ऑफ स्टंप से बाहर की फुलटॉस को स्कूप करके छह रन के लिए भेज दिया था. रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने उनके इस प्रयास की जमकर प्रशंसा की. इस मैच के बाद सूर्यकुमार ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, 'आपको यह समझना होता है कि उस समय गेंदबाज कौन सी गेंद करने वाला है जो कि उस समय कुछ हद तक पूर्व निर्धारित होता है. मैंने टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए इस शॉट का जमकर अभ्यास किया था.'

इस खास प्लान से करते हैं बल्लेबाजी 

सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'इसलिए आपको यह जानना होता है कि गेंदबाज उस समय क्या सोच रहा है. तब मैं खुद पर भरोसा करता हूं. आपको पता होता है कि सीमा रेखा कितनी दूर है. जब मैं क्रीज पर होता हूं तो मुझे लगता है कि यह केवल 60-65 मीटर दूर है तथा गेंद की तेजी को भांपकर मैं सही टाइमिंग से शॉट लगाने की कोशिश करता हूं. मैं गेंद को बल्ले के स्वीट स्पॉट पर लेने की कोशिश करता हूं और अगर वह सही तरह से हिट होती है तो सीमा रेखा के बाहर चली जाती है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news