Suryakumar Yadav: पापा ने बताया- बेटा तुम उप कप्तान बन गए हो... सूर्यकुमार यादव ने खोला 'वो' राज
Advertisement

Suryakumar Yadav: पापा ने बताया- बेटा तुम उप कप्तान बन गए हो... सूर्यकुमार यादव ने खोला 'वो' राज

IND vs SL: भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. सूर्यकुमार ने कहा कि यह एक सपने जैसा है लेकिन वह इसको अतिरिक्त बोझ के तौर पर नहीं लेंगे.

Suryakumar Yadav (Instagram)

Suryakumar Yadav, IND vs SL Vice Captain : धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है. सूर्यकुमार ने अब उस राज से पर्दा उठा दिया है कि उन्हें आखिर यह जानकारी कैसे और किसने दी. सूर्यकुमार ने साथ ही कहा कि यह उनके लिए एक सपने जैसा है, लेकिन वह इसे अतिरिक्त बोझ की तरह नहीं लेंगे.

सूर्यकुमार बने उप-कप्तान

भारत की टी20 क्रिकेट में नई सनसनी सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम का उप-कप्तान बनना सपने जैसा है. उन्होंने कहा कि वह इसको अतिरिक्त बोझ की तरह नहीं लेंगे और अपना नैसर्गिक खेल खेलना जारी रखेंगे. भारतीय चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों की टीम में काफी बदलाव किए हैं. श्रीलंका के खिलाफ अगले साल तीन जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

पापा ने दी जानकारी

सूर्यकुमार ने रणजी ट्रॉफी में जारी मैच के बाद बुधवार को बताया कि उनके पिता ने उन्हें इस नई जिम्मेदारी के बारे में बताया था. मुंबई के इस धुरंधर ने कहा कि जब उनके पिताजी ने टीम की लिस्ट भेजी तो एकबारगी उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि वह टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने पिताजी से पता चला जो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. उन्होंने मुझे टीम की लिस्ट भेजी और साथ में छोटा मैसेज भी दिया, किसी तरह का दबाव मत लेना और अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाना.’

'उम्मीद नहीं थी'

32 वर्षीय सूर्यकुमार ने आगे कहा, ‘कुछ पल के लिए मैंने अपनी आंखें बंद कीं. खुद से पूछा कि क्या यह एक सपना है. यह सचमुच शानदार अहसास है.’ सूर्यकुमार ने मुंबई के सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में पहली पारी में 95 रन बनाए. उन्होंने कहा, ‘मुझे इसकी (उप कप्तानी) उम्मीद नहीं थी. मैं यही कह सकता हूं कि इस साल मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, यह उसका इनाम है. अच्छा महसूस हो रहा है और मैं यह जिम्मेदारी संभालने के लिए काफी उत्सुक हूं.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news