IND vs WI: सूर्यकुमार यादव त्रिनिदाद में रचेंगे इतिहास, निशाने पर है रोहित का पक्का दोस्त!
Advertisement

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव त्रिनिदाद में रचेंगे इतिहास, निशाने पर है रोहित का पक्का दोस्त!

Suryakumar Yadav : भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच आज यानी 3 अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव त्रिनिदाद में रचेंगे इतिहास, निशाने पर है रोहित का पक्का दोस्त!

Suryakumar Yadav Record, IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आगाज आज यानी 3 अगस्त से होना है. सीरीज का पहला टी20 मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव पर नजरें

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी. इसके बाद वनडे सीरीज भी 2-1 से जीती. अब दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालेंगे. टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं और सीनियर्स को आराम दिया गया है. इस बीच टी20 सीरीज में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. उनके निशाने पर रोहित शर्मा के दोस्त हैं.

रोहित के दोस्त को छोड़ेंगे पीछे!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 3 अगस्त को रात 8:00 (भारतीय समयानुसार) बजे से ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में सूर्यकुमार यादव धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के पक्के दोस्त में से एक शिखर धवन को पछाड़ सकते हैं. टी20 सीरीज में मात्र 85 रन बनाते ही सूर्यकुमार यादव भारत से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगे. सूर्यकुमार ने अभी तक 48 मैचों की 46 पारियों में 46.52 की औसत से 1675 रन बनाए हैं. वहीं धवन के नाम 68 टी20 मैचों की 66 पारियों में 27.92 के औसत से 1759 रन हैं.

विराट हैं टॉप पर

इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली टॉप पर हैं. विराट ने 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से कुल 4008 रन बनाए हैं. वह दुनियाभर में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके बाद रोहित शर्मा (3853 रन) का नाम आता है. तीसरे नंबर पर केएल राहुल (72 मैचों में 2265 रन) काबिज हैं.

Trending news