टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये खिलाड़ी, तोड़ा T20 World Cup जीतने का सपना
Advertisement

टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये खिलाड़ी, तोड़ा T20 World Cup जीतने का सपना

ICC टी20 वर्ल्ड कप में  टीम इंडिया सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई है. भारत के लिए 3 खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा है.   

फोटो (ICC)

दुबई: T20 World Cup में रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत का सपना तोड़ दिया. न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई. टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ ही टीम इंडिया की आलोचना होने लगी है. टीम इंडिया के लिए कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. जिससे भारत को हार का सामना करना पड़ा है. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. भारत के लिए नासूर बने 3 खिलाड़ी 
  2. टूट गया वर्ल्ड कप जीतने का सपना 
  3. टी20 वर्ल्ड कप से  बार हुई टीम इंडिया 

नहीं दिखा स्पिन का जादू 

वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल (IPL) में मिस्ट्री स्पिनर का खिताब मिला था, लेकिन उनकी स्पिन का जादू वर्ल्ड कप से ऐसे गायब था जैसे चील के घोसले से मांस. वरुण को युजवेंद्र चहल की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो मौके को भुना नहीं पाए. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वरुण ने जमकर रन लुटाए, वो बहुत ही महंगे गेंदबाज साबित हुए. आईपीएल की अपनी परफॉर्मेंस को वे रिपीट नहीं कर पाए. वरुण ने टी20 वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिल पाया. 

फ्लॉप रहा ये स्टार ऑलराउंडर 

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय से फॉर्म और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा, जिससे उनके टीम में होने को लेकर आलोचना हो रही है. हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में न तो बल्लेबाजी में ही कोई कमाल दिखा पाए और न ही गेंदबाजी में. पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक 8 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना सके और इस मैच में गेंदबाजी उन्होंने की नहीं. पूरे टूर्नामेंट में उनका बल्ला एक बार भी नहीं चला. 

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चला ये खिलाड़ी 

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किया गया था. पाकिस्तान के खिलाफ सूर्याकुमार 11 रन ही बना सके. जब टीम को उनकी बल्लेबाजी की सबसे ज्यादा जरूरत थी. तब वो टीम की नैया को बीच में ही छोड़कर चले गए. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौका नहीं दिया गया. टी20 वर्ल्ड कप में वो अपनी फॉर्म में नजर नहीं आए. 

Trending news