close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

T20 League: युवराज सिंह ने विदेशी लीग में खेलने के लिए किया करार, जानें कहां खेलेंगे

युवराज सिंह ने हाल ही में जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था, तो विदेशी टी20 लीग में खेलने की इच्छा भी जताई थी. 

T20 League: युवराज सिंह ने विदेशी लीग में खेलने के लिए किया करार, जानें कहां खेलेंगे
युवराज सिंह ने 10 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: युवराज सिंह ने हाल ही में जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया तो यह इच्छा भी जताई कि वे विदेशी टी20 लीग में खेल सकते हैं. जो लोग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अब भी खेलते हुए देखना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. युवराज सिंह ने विदेशी टी20 लीग से पहला करार कर लिया है. सब ठीक रहा तो वे कनाडा में होने वाली ग्लोबल टी20 लीग (Global T20 Canada) में खेलते दिख सकते हैं. 

युवराज सिंह ने ग्लोबल टी20 लीग कनाडा की टीम टोरंटो नेशनल्स (Toronto Nationals) से करार किया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक युवराज सिंह ने कनाडा की इस लीग में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से इजाजत भी मांगी है. बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में उन्हें अभी कोई जवाब नहीं दिया है. हालांकि, तकनीकी रूप से उन्हें इस इजाजत की जरूरत नहीं है. वे संन्यास की घोषणा कर चुके हैं. इस कारण बीसीसीआई की अनुमति के बिना भी विदेशी लीग में खेल सकते हैं. 

World Cup: न्यूजीलैंड ने 5 मैच में नहीं बदली टीम, अफ्रीका ने सबको उतारा, जानें बाकियों का हाल

ग्लोबल टी20 लीग कनाडा (Global T20 Canada) का दूसरा सीजन इसी साल जुलाई-अगस्त में खेला जाना है. यह लीग 26 जुलाई को शुरू होगी और इसका फाइनल 11 अगस्त को होगा. इस लीग में छह टीमें खेलती हैं. पिछले साल पांच टीमें न्यूजीलैंड की और एक टीम  वेस्टइंडीज बी  थी. इस साल वेस्टइंडीज बी की जगह ब्रॉम्पटन वॉल्व्स खेलगी. 

 

 

इस साल कनाडा की इस टी20 लीग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, ब्रेंडन मैक्कुलम, ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, पाकिस्तान के शोएब मलिक खेलते दिखेंगे. इनके अलावा क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड, थिसारा परेरा, सुनील नरेन भी होंगे. कोच के तौर पर भी स्टीफन फ्लेमिंग, टॉम मूडी, फिल सिमंस, ज्योफ लासन, लालचंद राजपूत और डोनोवान मिलर जैसे बड़े नाम देखने को मिलेंगे.